हेयरस्टाइलिंग का आपके ओवरऑल लुक में एक अहम् रोल होता है। आमतौर पर समर्स में हेयरस्टाइलिंग के दौरान आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है। सबसे पहले तो आप ऐसा हेयरस्टाइल चुनें, जो आपको स्टाइलिश दिखाने में मददगार हो। साथ ही उसके कारण आपको गर्मी भी ना लगे। कई बार ऐसा भी होता है कि आप किसी बेहतरीन हेयरस्टाइल को ट्राई भी करती हैं, लेकिन गर्मी व पसीने के कारण आपको वह परफेक्ट लुक नहीं मिल पाता। ऐसे में जरूरत होती है कि आप कुछ आसान हैक्स की मदद लें। इन हेयरस्टाइलिंग हैक्स की मदद से आपको समर्स में एक परफेक्ट लुक मिल सकता है। यकीन मानिए, इन हैक्स को अपनाने के बाद आपके लिए समर्स में अपने बालों को मैनेज करना काफी आसान हो जाएगा। तो चलिए जानते हैं इन हैक्स के बारे में-

नींबू का इस्तेमाल

समर्स के दौरान बालों में नींबू का इस्तेमाल किसी जादू की तरह काम करता है। यह आपको एक परफेक्ट समर हाईलाइट देता है। बस आप बालों में थोड़ा नींबू का रस निचोड़े और फिर बालों में कंघी करें। जब नींबू के रस में मौजूद साइट्रिक एसिड सूरज की किरणों के साथ मिक्स होता है तो यह आपके बालों के क्यूटिकल्स को ओपन अप करता है और यह आपके स्ट्रैंड को थोड़ा लाइट कर देता है।

lemon summer hair hack

इसे जरूर पढ़ें- Hair Care Tips: तेल लगाने से बाल हो जाएंगे लंबे और घने, मिलते हैं ऐसे ही 5 फायदे

हेयर स्कार्फ का कमाल

गर्मी के मौसम में अगर बाल बार-बार फेस के सामने आएं तो ऐसे में काफी इरिटेशन होती है। लेकिन कुछ महिलाओं को पोनीटेल बनाने या फिर हैडबैंड का इस्तेमाल करने से सिर में दर्द की शिकायत होती है। इस स्थिति में आप हेयर स्कार्फ का बेहद आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं। मार्केट में कई तरह के कलरफुल हेयर स्कार्फ मिलते हैं, जो ना सिर्फ आपके बालों को मैनेज करने में मदद करेंगे, बल्कि इसकी मदद से आप एक चिक हेयरस्टाइल लुक भी क्रिएट कर सकती हैं। वैसे इसे अलावा मार्केट में मिलने वाले वायर स्कार्फ काफी फ्लेक्सिबल होते हैं, जिसे आप अपने सिर के साइज के अनुसार आसानी से मोल्ड कर सकती हैं। यह बेहद खूबसूरत डिजाइन में आते हैं।

hairband hacks for summer

इसे जरूर पढ़ें- Hair Care Tips: इन 3 तरीकों से कपूर के तेल से पाएं सिल्की और शाइनी हेयर

Recommended Video

नो हीट कर्ल्स

वैसे तो हेयरस्टाइलिंग के लिए हीट प्रॉडक्ट्स का हमेशा ही कम से कम इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है, लेकिन अगर आप गर्मी की हो तो इसे पूरी तरह अवॉयड करना चाहिए। खासतौर से, अगर आपके हेयर्स सनडैमेज हैं तो ऐसे में हीट प्रॉडक्ट आपके हेयर्स की मुश्किलें काफी हद तक बढ़ा सकती हैं। इसलिए इस मौसम में आपको नो हीट कर्ल्स ट्रिक ट्राई करना चाहिए। इससे आपको मनपसंद कर्ल्स भी मिल जाते हैं और आपको किसी भी तरह के हीट हेयर प्रॉडक्ट जैसे कर्लर आदि का इस्तेमाल नहीं करना पड़ता। इसके लिए आप गीले बालों के दो सेक्शन करें। इसके बाद आप दोनों सेक्शन को ट्विस्ट करते हुए उपर की तरफ अपने सिर पर लाएं और पिन की मदद से सिक्योर करें। जब बाल सूख जाएं तो पिन खोलकर अपने बालों को नीचे ले जाएं और अपनी उंगलियों से टेंड्रल्स को अलग करें।



अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें। साथ ही इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी से।