हेयर्स किसी भी महिला के लुक में एक गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। आप भले ही कितने भी बेहतरीन कपड़े पहन लें, लेकिन अगर आपके हेयर्स ब्यूटीफुल स्टाइल नहीं हैं तो आपका लुक कंप्लीट ही नहीं होता। इतना ही नहीं, कुछ लड़कियां तो डिफरेंट लुक्स कैरी करने के लिए अक्सर अपने हेयरस्टाइल और हेयर कट के साथ एक्सपेरिमेंट करती रहती हैं। भले ही हर कट या स्टाइल के बाद आपको एक न्यू लुक मिलता हो, लेकिन आपको यह भी देखना होगा कि वह आप पर कितना अच्छा लगता है। आमतौर पर महिलाएं नए हेयरस्टाइल्स तो ट्राई करती हैं, पर फिर भी उन हेयरस्टाइल में उन्हें यंग की जगह ओल्ड लुक मिलता है। ऐसे में महिलाएं अपने लुक को देखकर यह समझ ही नहीं पातीं कि उनका लुक ओल्ड क्यों नजर आ रहा है। ऐसा आपकी कुछ हेयर मिसटेक्स के कारण होता है, जिनसे आपको वास्तव में बचना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही हेयर मिसटेक्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपके लुक को ओल्ड बनाती हैं-

सुपर स्ट्रेट हेयर

know hair mistakes that make you look older inside

स्ट्रेट हेयर यकीनन देखने में काफी अच्छे लगते हैं। यदि आपके पास सुपर स्ट्रेट बाल हैं तो संभावना है कि आप अपनी आयु से लगभग 5 से 6 वर्ष बड़े दिखेंगी। फ्लैट हेयर्स जिनमें कोई बाउंस नहीं होता आपके चेहरे पर मौजूद महीन रेखाओं और झुर्रियों को बढ़ा देते हैं, जिससे आपका चेहरा प्लेन और अधिक एज्ड लगता है। 

इसे भी पढ़ें: Hair Care Tips: बालों को कमजोर और बेजान बनाने वाली इन 5 गलतियों से बचें

क्या करें

these hair mistakes that make you look older inside

अगर आप स्ट्रेट हेयर लुक रख रही हैं, तब भी इसमें लाइट कर्ल्स या फिर बाउंस जरूर क्रिएट करें।

सेंटर पार्टिंग

hair mistakes that make you look olderinside

यह सच है कि हेयर्स में सेंटर पार्टिंग काफी अच्छी लगती हैं। इससे आपका चेहरा अधिक डिफाइन नजर आता है और आपकी हेयरस्टाइलिंग में भी एक एलीगेंस होता है। लेकिन एक सच यह भी है कि सेंटर पार्टिंग आपको अधिक मेच्योर दिखाती है। 

Recommended Video

क्या करें

common hair mistakes that make you look older inside

हेयरस्टाइलिंग के दौरान जहां तक हो सके, सेंटर पार्टिंग से बचें। इसकी जगह आप साइड पार्टिंग करें और एक न्यू लुक क्रिएट करें। वहीं अगर आप सेंटर पार्टिंग कर रही हैं तो हेयरस्टाइल ऐसा चुनें जो आपको यंग लुक दे। मसलन, आप टू पिगटेल से लेकर बबल पोनीटेल या टू हाई बन बनाएं। यह आपको एक फन और यंग लुक देते हैं। सेंटर पार्टिंग अमूमन ओवल व लॉन्ग शेप फेस पर अच्छी लगती है।

डार्क हेयर कलर

common hair mistakes that make you look older inside

कई बार महिलाएं अपने बालों में मौजूद व्हाइटनेस को छिपाने के लिए हेयर्स को कलर करना पसंद करती हैं। यकीनन यह आपके व्हाइट हेयर को छिपाने का एक अच्छा तरीका है। साथ ही इससे आपको एक न्यू लुक भी मिलता है। लेकिन क्या आप अपनी स्किन टोन के लिए सही कलर चुन रही हैं। अगर आपके हेयर का कलर गलत है तो यह आपको बूढ़ा दिखाएगा। 

इसे भी पढ़ें: Hair Care Tips: हेयर स्पा के बाद बालों को रेशमी और मजबूत बनाए रखने के लिए ना करें ये 7 गलतियां


क्या करें

अपने बालों के लिए जेट ब्लैक से बचें। खासकर यदि आपकी स्किन टोन फेयर है। बेहतर होगा कि आप बालों पर ब्लैक कलर का इस्तेमाल करने की जगह लाइट कलर से हाइलाइटिंग करें। इससे आपको एक ब्यूटीफुल और यंग लुक मिलेगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)