सर्दियों के मौसम में त्वचा को एक्सट्रा केयर की जरूरत होती है।खासतौर पर जब ठंडी हवाओं के कारण त्वचा ड्राय होने लगती है तब एक अच्छी मॉइस्चराइजिंग क्रीम से उसे नरिश करना बहुत जरूरी हो जाता है।बाजार में बहुत सारे ब्रांड्स की मॉइस्चराइजिंग क्रीम आपको मिल जाएंगी।मगर,आपकी त्वचा की ड्रायनेस से लेकर डलनेस तक खत्म करने की गारंटी आपको कोई भी मॉइस्चराइजिंग क्रीम नहीं देती है।अगर आप एकअच्छी मॉइस्चराइजिंग क्रीम की तलाश में है, जो आपकी त्वचा की ड्रायनेस खत्म कर उसे सॉफ्टऔर ग्लोइंग बना दे तो आपको एक बार चार्मिस मॉइस्चराइजिंग कोल्ड क्रीम को इस्तेमाल करके देखना चाहिए। कम दाम में इससे अच्छी मॉइस्चराइजिंग क्रीम और कोई नहीं हो सकती है।आप चाहें तो एक बार इस प्रोडक्ट रिव्यू को पढ़  कर इस क्रीम की विशेषताओं के बारे में जान सकती हैं।

charmis cream review in hindi

दावे

  • हाइड्रेटिंग एवं मॉइस्चराइजिंग क्रीम
  • त्वचा में आसानी से एब्जॉर्ब हो जाने वाली क्रीम
  • त्वचा को स्मूद और शाइनी बनाती है यह क्रीम

प्राइस

इसका 175 एमएल का पैकआपको बाजार में 190 रुपए का मिल जाएगा। 

पैकेजिंग

चार्मिस क्रीम प्लास्टिक के टब में आती है और यह टब बेबी पिंक कलर का होता है।इसकी कैप भी चूड़ीदार होती है।इसे आप आसानी से खोल सकती हैं और बंद कर सकती हैं।इससे न तो क्रीम खराब होती है और न ही वेस्ट होती है।

new charmis cream review

टेक्सचर

चार्मिस क्रीम में फूलों जैसी सुगंध आती है जो आपके दिमाग को शांत करती है और मूड को अच्छा बनाती है।यह क्रीम सफेद रंग की होती है और यह रेशमसी मुलायम है पर बिल्कुल चिपचिपी नहीं है।इस क्रीम को थोड़ी सी मात्रा में लगाने से ही ड्रायनेस खत्म हो जाती है।

फायदे

  • कम प्राइज में यह बहुत हीअच्छी मॉइस्चराइजिंग क्रीम है।
  • यह त्वचा को ड्रायनेस से तो बचाती है साथ ही यह उसे मुलायमऔर मखमली भी बनाती है।
  • यह आपकी त्वचा को पूरे दिन मॉइस्राइज रखती है।
  • इसका इस्तेमाल चेहरे के साथ-साथ आप शरीर के किसी भी अंग की त्वचा पर कर सकते हैं।
  • इस क्रीम में विटामिन ए,सी और ई मौजूद है जो त्वचा को गहराई में जाकर पोषित करता है।
charmis cream side effects

नुक्सान

इस क्रीम के कोई नुकसान नहीं है।आपकी त्वचा को इस क्रीम से केवल फायदा ही होगा।

Recommended Video

कैसे करें यूज

सबसे पहले अपनी त्वचा को साफ करें।उसके बाद आप थोड़ी सी मात्रा में चार्मिस क्रीम अपनी हथेलियों में लें और उसे त्वचा पर मसाज करते हुए लगाएं।

charmis deep nourishing cold cream review

मेरा अनुभव

मैं बचपन से ही चार्मिस क्रीम यूज कर रही हूं। इस क्रीम की पैकिंग समय-समय पर बदलती रही है।पहले यह कांच की शीशी में आती और अब यहआकर्षित प्लास्टिक टब में आती है। मगर, इसकी गुणवत्ता में कोई कमी नहीं आई है बल्कि चार्मिस क्रीम ने बदलते वक्त की जरूरतों को समझते हुए त्वचा को बेस्ट ट्रीटमेंट देने के लिए उन सभी पोषक तत्वों को क्रीम में शामिल किया है जो एक मेहंगी क्रीम में भी आपको नहीं मिलेंगे।चार्मिस क्रीम की बेस्ट बात यह है कि सर्दियों के दिनों में जब ठंडी हवा के कारण त्वचा फटने लगती है तो यह क्रीम मेरी त्वचा को अपने कोमल स्पर्श से रिपेयर कर देती है।मैं दिन में एक बार ही चार्मिस क्रीम लगाती हूं और पूरे दिन मेरी त्वचा हाइड्रेटेड और मॉइस्चराइज रहती है। इस क्रीम की एक खासियत यह भी है कि इसे थोड़ी सी मात्रा में लगाने से ही त्वचा अच्छे से मॉइस्चराइज हो जाती है। मैं क्रीम की 175 एमएल की पैकिंग लगभग 1 महीने आराम से इस्तेमाल करती हूं।कभी-कभी तो मेरी क्रीम 1 महीने से भी ज्यादा चलती है।इसमें विटामिन ए,सीऔर ई की मौजूदगी त्वचा को गहराई से नरिश करती है और मेरी त्वचा को बेबीसॉफ्ट बनाती है। इसकी खुशबू इतनीअच्छीहै कि मैं पूरे दिन रिफ्रेश फील करती हूं।इतना ही नहीं चार्मिस क्रीम से मेरे चेहरे पर नैचुरल ग्लो भी आगया है।अब तो लोग भी मुझे मेरे खूबसूर तत्वचा का राज पूछते हैं और मैं सभी को ‘चार्मिसक्रीम’के बारे में बताती हूं।

 skin essential charmis cream review

रेटिंग

5/5 

Note - This is Brand Desk content