बॉलीवुड की टॉप 10 खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक कैटरीना कैफ की फैन लिस्ट बहुत लंबी है। उनकी खूबसूरती के दीवाने केवल पुरुष ही नहीं महिलाएं भी हैं। हर महिला कैटरीना कैफ जैसा खूबसूरत दिखा चाहती हैं। हालाकि यह संभव नहीं है मगर, कैटरीना की खूबसूरती में इजाफा करने वाले उनके काले घने लंबे बालों का राज हम आपको बता सकते हैं। अगर आप भी कैटरीना कैफ के सुंदर बालों का राज जान जाएंगी और उनके इस राज को अपना हेयर केयर रूटीन बना लेंगी तो आपके भी बाल कैटरीना की तरह सॉफ्ट एवं शाइनी हो जाएंगे। 

दरअसल, कैटरीना कैफ अपने बालों में फ्रूट ऑयल लगाती हैं। यह फ्रूट और कोई नहीं बल्कि ऑलिव है। ऑलिव ऑयल से बालों की चंपी करके कैटरीना कैफ अपने बालों की केयर करती हैं। इससे कैटरीना के बाल कई तरह की समस्या से दूर रहते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि ऑलिव ऑयल लगाने से आपको बालों की कितन समस्याओं से निजात मिल जाएगी। 

 इसे जरूर पढ़ें:Happy Birthday Katrina Kaif: अपनी फेवरेट एक्ट्रेस को कितना जानती हैं आप?

Katrina Kaif Hair Care Home Remedies

बाल होते हैं मजबूत 

कई महिलाओं को पतले बाल होने की समस्या होती है। उनके बाल हद से ज्यादा पतले होते हैं। इससे वह जल्दी टूट जाते हैं। दरअसल, कमजोर बाल जड़ों को आसानी से छोड़ देता है। मगर, आप जैतून यानी ऑलिव ऑयल लगाती हैं तो आपके बाल थिक होने के साथ-साथ मजबूत भी होते हैं। ऑलिव ऑयल में विटामिन ई होता है। बालों के लिए विटामिन ई के कई फायदे होते हैं। यदि आप ऑलिव ऑयल से बालों की चंपी करती हैं तो यह आपके बालों में कैरोटीन को लॉक करता है। इससे आपके बाल थिक और मजबूत होते हैं। 

डैंड्रफ होता है दूर 

मौसम कोई भी हो बालों में डैंड्रफ होना एक आम समस्या है। बाल ऑयली हों या ड्राय दोनों ही तरह के बालों में डैंड्रफ हो सकता है। इससे बाल कमजोर होते हैं और झड़ने लगते हैं। यदि आपको डैंड्रफ से निजात चाहिए तो आपको बालों में ऑलिव ऑयल से चंपी करनी चाहिए। अगर आपके बालों में ज्यादा डैंड्रफ है तो आपको ऑलिव ऑयल में नींबू का रस डाल कर बालों में लगाना चाहिए। इसेस आपके बालों से डैंड्रफ गायब हो जाएगा। बालों से डैंड्रफ हटाने के और भी कई घरेलू उपाय हैं। 

Katrina Kaif Olive Oil

दो मुंहे बालों के लिए 

बाल जब बेजान हो जाते हैं तो वह दो मुंहे हो जाते हैं। इससे बालों की सुंदरता तो घटती ही है साथ ही यह दो मुंहे बालों के होने से बाल उलझ कर बहुत ज्यादा टूटने लगते हैं। मगर, बालों की अच्छे से देखभाल की जाए तो यह बेजान नहीं होंगे। खासतौर पर आपको बालों में कैटरीना कैफ की तरह ऑलिव ऑयल से डीप मसाज देनी चाहिए। इससे आपके बाल कभी भी बेजान नहीं होंगे और न ही दो मुंहे होंगे। मगर बालों की डीप मसाज कैसे की जाती हैं? यह भी जान लें। 

इसे जरूर पढ़ें:Katrina Kaif Weight Loss Regime: स्लिम बॉडी चाहिए तो फॉलो करें कैटरीना कैफ का फिटनेस रूटीन

बालों की बढ़ती है ग्रोथ 

अगर आपके बालों की ग्रोथ बहुत अच्छी नहीं है तो आपको रोज जैतून के तेल से बालों की मालिश करनी चाहिए। इसमें विटामिन ए, विटामिन ई के साथ-साथ एंटीऑक्सीडेंट्स भी होते हैं। यह बालों की ग्रोथ को रोकते वाले घटकों को नष्ट करते हैं और बालों की ग्रोथ को बढ़ाते हैं। (बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के घरेलू उपाय)

बालों में आती हैं शाइन 

जैतून के तेल में मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड होता है जो बालों को शाईनी बनाता है और जड़ों से मजबूत करता है। इतना ही नहीं जैतून का तेल बालों में हमेशा नमी बनाए रखता है और उन्हें कभी भी ड्राय नहीं होने देता है। इससे बालों में हमेशा ही चमक बनी रहती हैं। इसलिए हफ्ते में एक बार बालों में ऑलिव ऑयल जरूर लगाना चाहिए।

बाल होते हैं सॉफ्ट 

अगर आपके बाल रफ और ड्राय हैं तो आपके लिए ऑलिव ऑयल किसी वरदान से कम नहीं है। यह बालों को सॉफ्ट बनाता है। अगर आप जैतून के तेल को हलका गरम करके लगाएंगी तो आपको ज्यादा फायदा होगा। आप रात में लगाकर ओवर नाइट बालों में तेल को लगा रहने दें और सुबह उठ कर बालों को शैम्पू से साफ कर लें।