चेहरे पर निखार पाने के लिए आजकल महिलाएं कई तरह के फेशियल ट्राई करती हैं। फ्रूट्स से लेकर सिल्वर गोल्ड, डायमंड और कई दूसरी तरह के फेशियल पॉपुलर हैं। लेकिन अगर आप कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो आप कार्बन पील फेशियल आजमा सकती हैं। इस फेशियल को अप्लाई करने का तरीका थोड़ा अलग होता है, लेकिन चेहरे से धूल-मिट्टी के कण साफ करने के लिहाज से यह बहुत अच्छा माना जाता है। इस फेशियल में चेहरे पर कार्बन की एक लेयर लगाई जाती है, जो त्वचा में मौजूद गंदगी को पूरी तरह से साफ कर देती है। माना जा रहा है कि कार्बन पील फेशियल से चेहरे पर गजब का निखार नजर आता है। यह फेशियल 'चाइना डॉल पील के नाम से भी मशहूर हो रहा है क्योंकि इसे करवाने के बाद चेहरा चीनी महिलाओं की तरह जगमगाता हुआ नजर आता है। इसमें एडवांस टेक्नोलॉजी वाला लेजर ट्रीटमेंट दिया जाता है, जिससे थोड़ी ही देर में चेहरा साफ और तरोताजा नजर आने लगता है। अगर आपको त्वचा बेजान और मुरझाई हुई नजर आ रही है तो आपको कम से कम एक बार इस फेशियल को जरूर ट्राई करना चाहिए। 

देता है रिफ्रेशिंग लुक

carbon peel facial gives beautiful skin

अगर आप ब्लैकहेड्स, ऑइली स्किन, कील-मुंहासों जैसी स्किन की प्रॉब्लम्स से परेशान हैं तो यह फेशियल आपको बहुत राहत देगा। इसे त्वचा डीप क्लीन हो जाती है, जिसका नतीजा ये होता है कि महिलाओं को चेहरे पर रेशम सा निखार नजर आता है। इस फेशियल से त्वचा को डीप नरिशमेंट मिलता है, जिससे वह लंबे समय तक कोमल और दमकती हुई नजर आती है। अगर आप कार्बन फेशियल वाला लुक पाना चाहती है तो True Derma Essentials Activated Carbon (Charcoal) Soft Blackhead Removal Peel Off Mask-100 ml घर बैठे पा सकती हैं। इसकी M.R.P. ₹290.00 है, लेकिन ऑफर में यह आपको सिर्फ ₹185.00 में मिल जाएगा

इसे जरूर पढ़ें: Monsoon Skin Care: चिया सीड्स के इस स्क्रब को लगाने से कील-मुंहासे हो जाएंगे दूर

2 स्टेप में किया जाता है फेशियल

कार्बन पील फेशियल को दो स्टेप में किया जाता है। पहले स्टेप में चेहरे पर लिक्विड कार्बन की एक लेयर लगाई जाती है। दूसरे स्टेप में एक हूवर (वैक्यूम क्लीनर) का इस्तेमाल किया जाता है, जो त्वचा में मौजूद सभी कार्बन पार्टिकल्स और गंदगी को खींच कर साफ कर देता है। कार्बन पार्टिक्ल्स को हटाने के लिए ही लेजर लाइट का इस्तेमाल होता है। जिन महिलाओं के चेहरे पर कील-मुंहासे जल्दी हो जाते हैं, स्किन ऑयली है या फिर जिनके चेहरे पर मुंहासों के निशान हैं, उनके लिए यह विशेष रूप से फायदेमंद है। यह स्किन को एक्सफॉलिएट और पैंपर करने के लिए बेस्ट तरीका है। 

इसे जरूर पढ़ें: उम्र हो गई है 30 के पार तो ये 10 ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जरूर रखें अपने पास

स्किन दिखती है हेल्दी

यह फेशियल त्वचा को फिर से जवां बनाने के लिहाज से महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह त्वचा की गहरी परतों में पाए जाने वाला प्रोटीन कोलेजोन बनाता है। इससे त्वचा की मांसपेशियों में कसावट दिखाई देती है और चेहरा जवां नजर आता है। 

स्किन के लिए पूरी तरह से सेफ

इस फेशियल का एक बड़ा फायदा यह है कि स्कीन को किसी तरह से चोट नहीं पहुंचाता है और पूरी तरह से सेफ है। इसमें किसी तरह का एनेस्थीसिया नहीं दिया जाता और ना ही किसी तरह के दर्द से गुजरने की जरूरत पड़ती है। बस चेहरे पर एक क्रीम लगा दी जाती है। उसके बाद वैक्यूम क्लीन कर चेहरे को डीप क्लीन कर दिया जाता है। 

इस बात का रखें ध्यान

इस बेहतरीन फेशियल के अच्छे रिजल्ट पाने के लिए इस बात का ध्यान रखें कि इस फेशियल को कराने के बाद सीधे सूरज की रोशनी में ना जाएं। इसके साथ ही फेशियल का असर बनाए रखने के लिए हेल्दी डाइट लेने का भी ध्यान रखें और पर्याप्त मात्रा में पानी पीएं।