सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने जब से बॉलीवुड में डेब्यू किया है तब से ना सिर्फ उनकी अदाकारी ने बल्कि उनकी खूबसूरती ने भी लाखों लोगों को अपना फैन बना लिया है। फिल्म केदारनाथ से बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी सारा अली खान के फैंस उनकी खूबसूरती के दीवाने हैं। ये तो सब जानते हैं कि बॉलीवुड की मोस्ट सक्सेसफुल हीरोइन्स ने भी प्लास्टिक सर्जरी से गुड लुक्स पाएं हैं। प्रियंका चोपड़ा से लेकर जाह्नवी कपूर, शिल्पा शेट्टी जैसी कई हीरोइन्स हैं जिन्होंने और खूबसूरत दिखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवायी है। इतना ही नहीं कुछ हीरोइन्स ने तो एक से ज्यादा सर्जरी भी करवायी हैं तो बॉलीवुड में कुछ ऐसी हीरोइन भी हैं जिनका लुक प्लास्टिक सर्जरी के बाद बिगड़ गया है। 

करण जौहर के शो कॉफी विद करण में जब सारा अली खान से करण जौहर ने प्लास्टिक सर्जरी पर सवाल किए तो उन्होंने खुलकर इस पर बात की। बॉलीवुड में हीरो हों या फिर हीरोइन्स सब पर खूबसूरत दिखने के प्रेशर होता है। ऐसे में कुछ प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेते हैं। खासकर जब जाह्नवी कपूर या सारा अली खान जैसी सेलिब्रिटी डॉटर लॉन्च हो रही हो तो उसका कम्पेयर तो जरुर किसी ना किसी से किया जाता है। थिएटर में एक्टिंग से पहले लोग उनकी पर्सनेलिटी देखते हैं। अगर हीरोइन ब्यूटीफुल हो तो कुछ फैन फोलोइंग तो उसकी पहले से ही बन जाती है जिससे फिल्म के सुपरहिट होने में मदद भी मिलती है। ऐसे में सारा अली खान पर कितना प्रेशर था ये भी उन्होंने शेयर किया। 

बॉलीवुड में खूबसूरत दिखने का कितना प्रेशर है? 

sara ali khan on plastic surgery

करण जौहर ने अपने शो पर आयीं सारा अली खान से जब प्लास्टिक सर्जरी पर सवाल किए तो उन्होंने उसके इतने तीखे जवाब दिये कि उसे शो से एडिट कर दिया गया लेकिन फिर भी सोशल मीडिय पर उन्हे रिलीज़ किया गया। कॉफी विद करण सीज़न 6 में करण जौहर ने जब सारा अली खान से ये पूछा कि क्या उन्हें भी खूबसूरत दिखने का प्रेशर फील होता है तो उन्होंने कहा

"क्या मैं यह कह सकती हूं कि आप ठीक कह रहे हैं जब आप यह कहते हैं कि वहां दबाव होता है। ये वो वक्त है जो हम अभी महसूस कर रहे हैं। आपको इस दबाव से ऊपर उठकर सहज महसूस करना चाहिए और जैसी आप हैं वैसी रहकर सहज महसूस करना चाहिए।"

सारा अली खान के लिए खूबसूरत दिखना कितना जरूरी है?  

sara ali khan on her beauty

करण जौहर के शो में सारा ने सभी सवालों के जवाब दिए। सारा ने ये भी बताया कि खूबसूरत दिखना किस हद तक और कितना सही है-

"मेरा मतलब ये नहीं हैं कि जैसी हैं वैसी ही बनी रहिए। अगर आपका वजन 96 किलो है तो उठिए और जिम जाइए। लेकिन एक प्वाइंट से ऊपर आपको जाने की जरूरत नहीं है। अगर आप जो हैं उसमें आप कॉन्फिडेंट फील नहीं करती हैं तो ऐसे 500 लोग होंगे जो आपको पीछे खींचने की कोशिश करेंगे।" 

क्या आपको कभी किसी ने बुरा महसूस करवाया  

सारा ने बताया कि इंडस्ट्री में ऐसे लोग हैं जो आपको असुरक्षित महसूस कराने की कोशिश करते हैं। तो आपको खुद से यह कहने की जरूरत है कि देखो देखो मैं ऐसी ही हूं और मैं ऐसी रहकर ही सहज महसूस करती हूं। इसके बाद कुछ भी मायने नहीं रखेगा। हम सभी को मोटा होने के लिए, फेक होने के लिए और हद से ज्यादा रियल दिखने के लिए ट्रोल किया जाता है।"

करीना कपूर खान की तरह सारा अली खान भी अपने बेबाक बयानों की वजह से हमेशा ही सुर्खियों में बनीं रहती हैं। अब तक सिल्वर स्क्रीन पर आयी उनकी दोनों फिल्में केदारनाथ और सिंबा के लिए उन्हें ऑडियंस का भरपूर प्यार मिला है। इन दिनों सारा अली खान फिल्म लव आज कल 2 की शूटिंग में बिज़ी हैं जो साल 2009 में आयी लव आजकल का सीक्वल है। इस फिल्म में सारा अली खान के हीरो कार्तिक आर्यन हैं।