'देव डी', 'साहेब बीवी और गुलाम' और 'नॉट ए लव स्टोरी' जैसी फिल्मों और हाल ही में वेब सीरीज 'अपहरण' में नजर आ चुकी एक्‍ट्रेस माही गिल एक्‍ट्रेस अपनी एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में घोषणा की हैं कि वह 1 तीन साल की बेटी की सिंगल मॉम हैं, सिर्फ एक्टिंग और खुली सोच से नहीं बल्कि उनकी खूबसूरती और फिगर के भी लाखों फैन है। और उनकी ब्‍यूटी और फिटनेस का राज जानना चाहते हैं। अगर आप उनकी फैन है और उनका ब्‍यूटी और डाइट सीक्रेट जानकर खुद को फिट और सुंदर बनाना चाहती हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें। 

इसे जरूर पढ़ें: Celeb Hair Care Tips: जैकलीन फर्नांडिस की ये 3 टिप्स बालों को बनाएंगी मजबूत और चमकदार

mahie gill beauty and diet inside

ग्‍लोइंग स्किन टिप्‍स

माही ने एक मैगजीन को बताया कि वह मेकअप कम से कम करने की कोशिश करती है। उनका मनाना है कि ब्‍यूटी के लिए क्लीनिंग बहुत जरूरी है और वह रात को सोने से पहले इसे रेगुलर तरीके से फॉलो करती हैं।

हेयर केयर टिप्‍स

माही के लिए बालों की देखभाल का सबसे बड़ा मंत्र अपने बालों की अच्‍छे से केयर और स्‍टाइलिंग प्रोडक्‍ट में निवेश करना है। प्रयोग करने के लिए, एक्‍ट्रेस बालों में कलर और कर्लिंग आदि की बजाय मूल बातों पर ज्‍यादा ध्‍यान देती हैं और अपने बालों की सुरक्षा के लिए मॉइश्चर रिपेयर शैंपू और कंडीशनर का इस्‍तेमाल करती है।

mahie gill beauty and diet inside

ब्यूटी इसेंशल्स

माही आपकी और मेरी तरह नेचुरल तरीकों का इस्‍तेमाल करना पसंद करती है। वह दही फेस पैक का इस्‍तेमाल करती है और एक हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल अपनाती है। वह हर 15 दिनों में एक बार स्‍पा ट्रीटमेंट लेना पसंद करती है। इसके अलावा माही महीने में कम से कम एक बार अपने बालों में अच्‍छे से तेल लगती हैं।

डाइट टिप्‍स

हेल्‍दी खाएं और हेल्‍दी रहें, माही इस बात में विश्‍वास करती है। उनके लिए, एक सही डाइट सबसे ज्‍यादा जरूरी है। माही ने एक मैगजीन को बताया था, कि सही मिनरल, विटामिन,  प्रोटीन और ज्‍यादा से ज्‍यादा पोषक तत्‍व लेने से बाल और स्किन को पोषण मिलता है और वह हेल्‍दी रहती है। इसके अलावा माही ऑयली और मसालेदार फूड से भी बचती है। उनकी डाइट में फ्रेश फल और सब्जियां शामिल है। साथ ही एक्‍ट्रेस बहुत सारा पानी पीती है और हर भोजन के बाद एक कप ग्रीन टी पीती है।

mahie gill beauty and diet inside

इसे जरूर पढ़ें: गर्मियों में बालों की हर समस्‍या को दूर कर देंगे जावेद हबीब के ये 12 टिप्‍स

वर्कआउट रुटीन

  • वह लिफ्ट की जगह सीढि़यों का इस्‍तेमाल करती है।
  • माही के एक्‍सरसाइज रुटीन में योग और कार्डियों शामिल है।
  • क्‍योंकि उनके पेट, थाई और बाहों पर जल्‍दी वजन बढ़ जाता है इसलिए वह रोजाना वॉकिंग करती है।

अगर आप भी उनकी तरह ग्‍लोइंग स्किन, हेल्‍दी बाल और फिगर को मेंटेन रखना चाहती हैं तो उनके रुटीन को फॉलो कर सकती है।

All image courtesy: Instagram.com