फिल्‍म 'स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर-2' और 'पति पत्‍नी और वो' जैसी फिल्‍मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुकीं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनन्‍या पांडे की खूबसूर्ती के चर्चे युवा महिलाओं के बीच तब से हैं जब से उन्‍होंने फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कदम रखा है। सभी जनना चाहते हैं कि अनन्‍या का चेहरा इतना ग्‍लो कैसे करता है? अनन्‍या ने भी अपना ब्‍यूटी सीक्रेट अपने फैंस से शेयर करते हुए बताया है कि वह ग्‍लोइंग स्किन के लिए चेहरे पर क्‍या लगाती हैं। 

अनन्‍या पांडे ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर अपने ब्‍यूटी सीक्रेट को रिवील करते हुए एक तस्‍वीर शेयर की है। इस तस्‍वीर में अनन्‍या ने अपने चेहरे पर एक फेस मास्‍क लगाया हुआ है। अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी में अनन्‍या ने इस घरेलू फेस मास्‍क को बनाने और लगाने की विधि भी बताई है। आप भी अगर अनन्‍या की तरह ग्‍लोइंग स्किन चाहती हैं तो आप इस खास होममेड फेस मास्‍क को बनाने की विधि जान सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: अगर अनन्या की तरह दिखना है स्टाइलिश तो उनके इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

सामग्री 

  • 1 छोटा चम्‍मच हल्‍दी 
  • 1 छोटा चम्‍मच शहद 
  • 1 बड़ा चम्‍मच दही 

विधि 

इन तीनों इंग्रीडियंट्स को अच्‍छे से मिक्‍स करें और चेहरे पर लगा लें। 15 मिनट तक इस फेस मास्‍क को चेहरे पर लगा रहने दें और बाद में चेहरे को पानी से साफ कर लें। इस फेस मास्‍क को रोज भी चेहरे पर लगाया जा सकता है। आप चाहे तो हफ्ते में 2 से 3 बार इसे जरूर लगाएं। 

इसे जरूर पढ़ें: Style Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडेय की इन कैजुअल और एथनिक ड्रेसेस से लें इंस्पिरेशन

ananya pandey face pack

त्‍वचा के लिए दही के फायदे 

दही में सेलेनियम और विटामिन-ए होता है। यह दोनों ही तत्‍व त्‍वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। जहां सेलेनियम एजिंग की समस्‍या को कम करता है वहीं विटामिन-ए त्‍वचा के रंग को निखारता है। त्‍वचा पर मुंहासे या फिर दाग धब्‍बे की परेशानी भी दही के इस्‍तेमाल से गायब हो जाती है। 

turmeric skin benefits

त्‍वचा के लिए हल्‍दी के फायदे 

हल्‍दी एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-ऑक्‍सीडेंट और एंटीसेप्टिक प्रॉपर्टीज से भरपूर होती है। यदि चेहरे पर मुंहासे हैं या फिर किसी भी तरह के दाग-धब्‍बे हैं तो हल्‍दी के इस्‍तेमाल से इन्‍हें दूर किया जा सकता है। 

Recommended Video

Ananya Panday beauty secrets

त्‍वचा के लिए शहद के फायदे 

शहद में प्राकृतिक एंटीसेप्टिक होता है। यह त्‍वचा को मॉइस्‍चराइज करता है और उसे चमकदार बनाता है। इतना ही नहीं अगर चेहरे पर झुर्रियां हैं तो वह भी शहद के इस्‍तामल से दूर हो जाती हैं। शहर आपकी बेजान त्‍वचा को मुलायम भी बनाता है। 

चमकदार और बिना दाग-धब्‍बे वाली त्‍वचा चाहती हैं तो आपको भी अनन्‍या पांडे के इस ब्‍यूटी हैक को जरूर अपनाना चाहिए। सेलिब्रिटीज की ब्‍यूटी सीक्रेट्स, टिप्‍स और ट्रिक्‍स जानने के लिए जुड़ी रहें HerZindagi। 

 Image Credit: Freepik