हम जरीन खान को अपना YouTube चैनल लॉन्च करने के लिए पर्याप्त धन्यवाद देते हैं! अपने फेवरेट बॉलीवुड सेलेब्‍स की निजी जीवन में चुपके-चुपके देखना किसे पसंद नहीं है? मैंने एक्‍ट्रेस जरीन खान के साथ उनके चैनल और बहुत कुछ चीजों के बारे में क्‍विक बातचीत की। आइए उनके बर्थडे के मौके पर जानें कि उन्‍होंने अपने चैनल, ब्यूटी और फिटनेस सीक्रेट्स के बारे में क्‍या बताया। 

अपने चैनल के बारे में बात करते हुए, ज़रीन खान ने शेयर किया, "मेरा YouTube चैनल मेरे जीवन के सभी पहलुओं को चित्रित करेगा, न कि सिर्फ एक एक्‍ट्रेस के रूप में, बहुत सारे दोस्तों और लोगों को जो मुझे करीब से जानते हैं, ने मुझे यह सुझाव बहुत पहले दिया था कि मेरा खुद का एक चैनल होना चाहिए मेरा ताकि मेरे फैंस मेरे बारे में वास्तविक पक्ष को जान सकें और वह सब नहीं जो वह स्क्रीन पर दिखते हैं। और लॉकडाउन से बेहतर समय क्या हो सकता है क्योंकि हमारे पास अभी इतना समय है। मेरे फैंस को यह देखने को मिलेगा। ज़रीन खान रियल में क्‍या हैं।”

इसे जरूर पढ़ें: दीया मिर्जा के ब्यूटी रुटीन से लेकर मेकअप और स्किन केयर तक सारे सीक्रेट्स जानिए

जरीन खान का ब्‍यूटी सीक्रेट

zareen khan inside  

सोशल मीडिया पर जरीन खान को फॉलो करने वाले सभी जानते हैं कि उनकी त्वचा कितनी सुंदर दिखती है। हर कोई उनका सीक्रेट जानने के लिए उत्‍सुक रहता है। मैं भी उनसे इसका सीक्रेट जानना चाहती थीं। इसलिए मैंने जरीन खान से उनके ब्‍यूटी सीक्रेट के बारे में पूछा, इसका जवाब देते हुए उन्‍होंने कहा, "मैं एक बहुत आलसी व्यक्ति हूं जब यह त्वचा की दिनचर्या की बात आती है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे अच्छी त्वचा मिली है। मेरा कोई भी स्किन रूटीन नहीं है। मैं अपनी त्वचा को यथासंभव साफ रखने में विश्वास करती हूं। और जितना संभव हो उतना मेकअप फ्री। जब मैं काम नहीं कर रही होती हूं या शूटिंग नहीं करती हूं, तो मैं मेकअप का इस्‍तेमाल बिल्‍कुल नहीं करती हूं।''  

''मुझे लगता है कि किसी भी तरह की एक्‍सरसाइज, रोजाना 30 मिनट करना आपकी त्वचा बहुत अच्‍छा होता हैं। जब आप पसीना आता हैं, तो आपकी बॉडी के सारे टॉक्सिन बाहर निकलते हैं और आपकी त्वचा एक अद्भुत ग्‍लो देते है। इसके अलावा, मैं बहुत सारा पानी पीने होती है क्योंकि यह आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है और वह सुंदर दिखती है। इसके अलावा, मुझे लगता है कि एक व्यक्ति को आंतरिक रूप से खुश रहने की जरूरत है क्योंकि अगर कोई व्यक्ति अंदर से खुश नहीं है, तो कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपनी त्‍वचा के लिए क्‍या-क्‍या करते हैं, आप जिस भी डॉक्टर के पास जाते हैं, वह त्वचा पर दिखाई नहीं देता है।”

क्या आप जानते हैं, जरीन खान स्किन बहुत सेंसिटिव है, इसलिए वह होममेड स्किनकेयर का इस्‍तेमाल करती है। उन्होंने शेयर किया, "एक बार जब मैं एक घरेलू नुस्‍खा का इस्‍तेमाल करती हूं तो मैं मूल बातों को ध्‍यान में रखती हूं जैसे त्‍वचा के लिए पेस्‍ट तैयार करने के लिए अन्‍य सामग्री के साथ हल्‍दी और दूध का इस्‍तेमाल करती हूं। मेरी स्किन बहुत ज्‍यादा सेंसिटिव हैं और मैं बाजार में उपलब्‍ध सभी चीजों का इस्‍तेमाल नहीं कर सकती हूं। इसलिए बेहतर यहीं है कि मैं अपने घर पर ही मौजूद किसी चीज का इस्‍तेमाल करुं।''    

जरीन खान का हेयर सीक्रेट 

zareen khan inside

हर किसी को जरीन की तरह हेल्‍दी और शाइनी बालों की इच्छा होती है, लेकिन इसका असली सीक्रेट क्‍या है? इस बारे में जरीन ने शेयर किया, "मेरे बालों के लिए कोई वास्तविक सीक्रेट नहीं है, लेकिन मैं अपने बालों को हेल्‍दी बनाए रखने के लिए तेल जरूर लगाती हूं। अगर मुझे ऐसा रेगुलर करने को नहीं मिलता है तो मैं हफ्ते में कम से कम एक बार तेल जरूर लगाती हूं। हफ्ते में 2-3 बार अपने बालों में तेल लगाना और फिर इसे डीप कंडीशनिंग स्पा 15 दिनों में एक बार या महीने में एक बार करना, आपके बालों और स्‍कैल्‍प में मदद करता है।”

जरीन खान का फिटनेस सीक्रेट 

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस वास्तव में अपने जिम को मिस नहीं कर रही हैं और अब यह काफी स्पष्ट हो गया है। जब मैंने जरीन से पूछा कि वह घर पर अपनी फिटनेस की रूटीन को बनाए रखने के लिए क्‍या कर रही हैं, तो उन्‍होंने कहा, "इस लॉकडाउन के दौरान मेरा वर्कआउट मेरे घर की सफाई करते रहना हैं और मुझ पर विश्वास करो, क्योंकि मैंने इसे पहले कभी ऐसा नहीं किया, मुझे कभी एहसास भी नहीं हुआ, यह सबसे अच्छी वर्कआउट है। उन सभी घर का काम करने वालों को सलाम, जो इतने सारे घरों में जाते हैं और रोज़ ऐसा करते हैं। अपने घर की सफाई करना, झाड़ू-पोछा करना, कपड़े धोना, बर्तन धोना, यह सब बहुत मुश्किल है और मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छा वर्कआउट है।"

Recommended Video

जरीन खान ने इस दौरान घर पर वर्कआउट करने के अन्य तरीकों को भी शेयर किया, जब हम जिम नहीं कर सकते हैं। उसने कहा, "योग वास्तव में एक अच्छा वर्कआउट है। सूर्य नमस्कार, अगर आप 50 या 80 या 100 में से किसी भी एक को ब्रेक के साथ मैनेज कर सकते हैं तो यह एक अच्‍छा वर्कआउट है। अगर योग नहीं है और अपनी सीढ़ियों में भी वर्कआउट कर सकती हैं तो बस ऊपर और नीचे चढ़ना, उतरना एक बढ़िया वर्कआउट है।" उसने कहा।

जरीन खान का डाइट सीक्रेट 

zareen khan inside

क्‍वारंटाइन के दौरान अपनी डाइट के बारे में बात करते हुए, उन्होंने सभी के लिए एक स्‍पेशल मैसेज शेयर किया! जरिन ने शेयर किया, "शुरू में मेरी मां इस बात को लेकर बहुत खुश थी कि उसके बच्चे घर पर हैं और वह आश्चर्यजनक तैयारी करती थी लेकिन फिर मैंने उन्‍हें महसूस कराया कि यह संकट है जिससे हम गुज़र रहे हैं, कोई उत्सव नहीं है। हजारों और लाखों ऐसे लोगों है जिन्हें एक समय का खाना भी नहीं मिल रहा है। अब मैं बेसिक डाइट ले रही हूं। मैं वजन कम करने के लिए संघर्ष कर रहे लोगों को सुझाव दूंगी कि क्‍वारंटाइन के दौरान भूखे लोगों को भोजन दें। थोड़ा दयावान बनो!"

इसे जरूर पढ़ें: जरीन खान हो गयी बॉडी शेमिंग की शिकार, क्या आपको भी किया गया है कभी bully?

खैर, हम सभी जरीन खान को सिल्वर स्क्रीन पर वापस देखने का इंतजार कर रहे हैं। मैंने जरीन खान को अपने आने वाले प्रोजेक्‍ट के बारे में शेयर करने के लिए कहा। उन्होंने कहा, "मेरी फिल्म 'हम भी अकेले, तुम भी अकेले' मार्च में रिलीज़ होने वाली थीं, लेकिन जब लॉकडाउन हुआ तो फिल्म अटक गई। मुझे यकीन है कि निर्माता इस बात पर निर्णय लेंगे कि वे फिल्म कब और कैसे रिलीज़ करना चाहते हैं। फिल्म को पहले ही साउथ एशियन इंटरनेशनल फेस्टिवल जैसे त्योहारों में दिखाया जा चुका है, जहां इसने बेस्‍ट फिल्‍म जीता है। यह फेस्टिवल मैनहट्टन में होता है और यह पिछले साल नवंबर में हुआ था। फिल्म को इस साल जनवरी में राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाया गया था। और हमने इसके लिए बेस्‍ट एक्‍टर, बेस्‍ट एक्‍ट्रेस, बेस्‍ट डायरेक्‍टर का खिताब जीता। मैं वास्तव में इस फिल्म को रिलीज करने की उम्मीद कर रही हूं ताकि हमारे दर्शक इसे देख सकें।"

"इसके अलावा, मेरे पास 2 अमेजिंग म्‍यूजिक वीडियो, 2 पंजाबी फिल्में, 1 हॉरर हिंदी फिल्‍म और वेब सीरिज है, जिसने मैंने वेब दुनिया में शुरुआत की है, लेकिन यह कब होगा, इस पर कोई विचार नहीं है," उन्‍होंने कहा।