• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial, 31 Jan 2022, 11:44 IST

बनने वाली हैं दुल्हन तो इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स को अपने स्किन केयर रूटीन का बनाएं हिस्सा

हर दुल्हन को अपने स्किन केयर रूटीन में कुछ बेसिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial, 31 Jan 2022, 11:44 IST
Next
Article
different skincare products for brides

आपकी शादी में अब कुछ ही दिन बाकी हैं और आप चाहती हैं कि शादी के दिन आपकी त्वचा पर निखार नजर आए। इसके लिए आप तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती होंगी। लेकिन आपको अपने स्किन केयर रूटीन में बेसिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स को जरूर शामिल करना चाहिए। मार्केट में आपको कुछ ऐसे प्रोडक्ट मिलेंगे जो ब्राइड के लिए काफी अच्छे होते हैं। तो चलिए जानते हैं शादी से पहले आपको कौन से प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए। 

फेस वॉश

face wash for brides

अपने स्किन केयर रूटीन में हर ब्राइड को फेस वॉश का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। फेस वॉश आपकी त्वचा पर जमी गंदगी, धूल डेड सेल को साफ करने में मदद करता है। अगर आप एक अच्छे फेस वॉश की तलाश में हैं तो मामाअर्थ का उबटन फेस वॉश आपके लिए बेस्ट होगा। मामाअर्थ का यह फेस वॉश हर स्किन टाइप के लिए उपयुक्त है। इस फेस वॉश का इस्तेमाल कर आप पाएंगी कि आपका चेहरा पहले से काफी साफ होने लगा है। 

फेस टोनर 

face toner for brides

फेस टोनर का इस्तेमाल चेहरे को एक्सफोलिएट करने के बाद खोई हुई नमी को वापस लाने के लिए किया जाता है। इसके साथ ही फेस टोनर की मदद से आप ओपन पोर्स को कम कर सकती हैं। हर ब्राइड को अपने स्किन केयर रूटीन में फेस टोनर का उपयोग जरूर करना चाहिए। फेस की नमी को वापस लाने में मदद करने के लिए आप प्लम ग्रीन टी अल्कोहोलिक फ्री टोनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। होने वाली दुल्हन के लिए अल्कोहल फ्री टोनर का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि टोनर त्वचा के लिए अच्छे होते हैं और सूखते नहीं हैं। प्लम का यह टोनर नॉन-कॉमेडोजेनिक है, जिससे यह आपके पोर्स को क्लॉग नहीं करेगा और आपकी स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करेगा। साथ ही बता दें कि यह फेस टोनर आपकी बजट में भी फिट बैठता है।

मास्क

best face mask

मास्क भी फेस के लिए अच्छे माने जाते हैं। अगर आपकी शादी में कुछ ही समय बाकि है तो आपको अपने स्किन केयर रूटीन में मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। फेस मास्क की मदद से आप कुछ ही मिनटों में स्वस्थ और कोमल त्वचा पा सकती हैं। पोर टाइटनिंग, ब्राइटनेस, फर्मिंग और एंटी एजिंग जैसी स्किन जरूरतों को पूरा करने के लिए मास्क कई टाइप में आते हैं और इनका इस्तेमाल करना भी बेहद आसान होता है। आपको केवल  15-20  मिनट तक मास्क को अपने चेहरे पर लगाना होता है।

लेकिन अगर आप कंफ्यूज हैं कि आपकी स्किन के लिए कौन सा मास्क सही रहेगा तो अब परेशान न हो हम आपके लिए बेस्ट फेस मास्क लेकर आए हैं। आपको अपने चेहरे पर प्लम ग्रीन टी क्लियर फेस मास्क लगाना चाहिए। यह फेस मास्क क्ले-बेस्ड मास्क ग्रीन टी और ग्लाइकोलिक एसिड से बना है जो अतिरिक्त तेल को अवशोषित करने में मदद करता है और त्वचा को चमक देते हुए एक्सफोलिएट करता है। इसके अलावा अगर आपके चेहरे पर पींपल्स होते हैं तो यह इस समस्या को भी खत्म करने में मदद करता है।

इसे भी पढ़ें: घने और लंबे बालों के लिए इन आयुर्वेदिक और सल्फेट फ्री शैम्पू का करें इस्तेमाल

 

Recommended Video

सीरम

serum for face

हर ब्राइड को अपने स्किन केयर रूटीन में सीरम का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। सीरम हमारे त्वचा के लिए अच्छे होते हैं। आप बायोटिक का Bio Dandelion Visily Ageless Serum का उपयोग कर सकती हैं। इस सीरम से आपकी त्वचा चमकदार और जवां दिखेगी। साथ ही इस सीरम में जायफल का तेल और विटामिन ई जैसे प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल किया गया , जो त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं। इसके साथ ही  इस सीरम में मौजूद डंडेलियन से आपके चेहर के दाग धब्बे भी कम हो जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: फेस टैनिंग को दूर करने के लिए इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो

क्रीम 

cream

हमें अपने चेहरे पर क्रीम का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। खासतौर पर अगर आप ब्राइड बनने वाली हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपका चेहरा शादी के दिन ब्राइट करें तो आपको इसके लिए अपने स्किन केयर रूटीन में लैकमे की 9-5 कवरेज क्रीम को शामिल करना चाहिए। इस क्रीम के इस्तेमाल से आपकी त्वचा नमीयुक्त रहेगी और आपकी त्वचा की रंगत भी बरकरार रहेगी और सबसे अच्छी बात यह है कि यह क्रीम बजट फ्रेंडली भी हैं। 

 

 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: stylecraze.com,imgix.net,netmeds.com,shopify.com,wp.com & freepik.com

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।