वर्तमान में देशभर में नवरात्र का पर्व पूरी श्रद्धा और धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। नवरात्र, पवित्र होने के साथ ही खुशियों से भी भरे होते हैं। 9 दिनों की नवरात्रों में जो आखिरी दिन होता है उस दिन माता के पूरे नौ रूपों की पूजा एक साथ होती है। इस दिन जगह जगह माता के पंडाल लगते हैं और पूरे उत्साह के साथ मां दुर्गा की पूजा होती है। वैसे तो यह मौका हर किसी के साथ बहुत खास होता है। लेकिन महिलाएं इस अवसर को सज संवर पर मनाती हैं। दुर्गा पूजा के लिए लड़कियां कई दिनों पहले से ही अपनी तैयारियां शुरू कर देती हैं। लड़कियां चाहे कितनी भी मॉर्डन क्यों न हो जाएं, त्यौहारों पर तैयार होने के लिए हर कोई इंडियन अटायर यानि कि एथनिक ही चुनती हैं। अपने भारतीय कपड़ों में कहीं न कहीं ऐसी एनर्जी और उत्साह होता है जो खुशी के मौके पर घी डालने का काम करता हैं लेकिन इनके साथ सबसे जरूरी होता है हेयरस्टाइल। जी हां, हेयरस्टाइल को बदलकर बोरिंग से कपड़ो में भी कितनी जान आ जाती है, इसे महिलाओं से बेहतर भला और कौन जानता होगा! अगर ट्रेडिशनल कपड़े पहनकर आपको अपनी पर्सनेलिटी में चार चांद लगाने हैं तो आज हम आपको जो हेयरस्टाइल बात रहे हैं आप उन्हें जरूर फॉलो करें।

इसे भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में दिखना है सबसे खास, जाह्नवी कपूर के इन स्टाइल्स से लें इंस्पिरेशन

फूलों वाला हेयरस्टाइल

hairstyle for durga pooja Navratri Indian festival inside

बालों में फूल लगाने का स्टाइल कई दशकों से फॉलो किया जा रहा है। दुर्गा पूजा में अपने लुक को खास और सबसे अलग दिखाने के लिए आप फूल को हेयर ऐक्सेसरी के तौर पर यूज कर सकती हैं। साड़ी, सूट या लहंगा, किसी भी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ अगर बालों में फूल लगाकर सबकी अटेंशन पा सकती हैं। फूल को आप पफ बनाकर भी लगा सकती हैं और बालों को सिंपल जूड़ा बनाकर भी उसमें लगा सकती हैं।

लूज बन

लूज बन बनाकर आप इंडियन लुक में भी अपनी पर्सनेलिटी को बोल्ड और हॉट बना सकती हैं। इसे बनाना जितना आसान होता है उतना ही यह बनने के बाद खूबसूरत भी लगता है। लो बन बनाने के बाद इसके चारों ओर आप ग्लिटर वाली पिन का यूज कर सकती हैं और आगे की बालों की ब्रेड भी बना सकती हैं। इससे आपको बहुत ही रॉयल टच मिलेगा। अगर आप अपने बन को हैवी और उठा हुआ दिखाना चाहती हैं तो हेयर एक्सटेंशन का यूज करें।

आगे पफ और पीछे कर्ल

hairstyle for durga pooja Navratri Indian festival inside

आगे के बालों का पफ बनाकर और पीछे के बालों को कर्ल कर के भी आप एथनिक वियर में बहुत खूबसूरत दिख सकती हैं। इस हेयरस्टाइल में आपको आगे के आगे के बालों का छोटा सा पफ बनाना होता है और पीछे के बालों को कर्ल करना होता है। इंडियन अटायर के साथ ये हेयरस्टाइल बहुत फबता है। खासकर की दुर्गा पूजा जैसे मौकों के लिए यह हेयरस्टाइल एकदम परफेक्ट है।

इसे भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में ट्राई करें यह क्विक और खूबसूरत हेयरस्टाइल्स

स्ट्रेट हेयर के साथ लगाएं पिन

hairstyle for durga pooja Navratri Indian festival inside

अगर आपके बाल कर्ली हैं या आपके आज तक कभी अपने बालों को स्ट्रेट नहीं किया है तो दुर्गा पूजा के मौके के लिए इससे बेहतर हेयरस्टाइल शायद ही कोई और होगा। इसमें आपको प्रेसिंग मशीन से सारे बालों को स्ट्रेट करना होता है। अगर आप चाहें तो आगे के बालों को पीछे की ओर ले जाकर उनमे पिन लगा सकती हैं।