हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'छलांग' से नुसरत ने फैंस का खूब दिल जीता है। सोशल मीडिया पर नुसरत की कई मिलियन फैन-फॉलोविंग है, क्योंकि फैशन और ब्यूटी टिप्स के साथ-साथ नुसरत वेलनेस टिप्स भी शेयर करती हैं। अगर आपके घर में भी शादी नजदीक है, तो आप मेकअप से लेकर फिटनेस तक के लिए नुसरत भरूचा से टिप्स ले सकती हैं। क्योंकि नुसरत हमेशा मेकअप में कुछ नया ट्राई करती हैं और फिट रहने के लिए इंटेंस वर्कआउट करती हैं।

कॉन्टोरिंग करें(contouring)

 nushrat health inside

परफेक्ट दिखने के लिए मेकअप बेस के बाद सबसे जरूरी है चेहरे पर कॉन्टोरिंग करना, क्योंकि इससे फेस पर एक अलग ग्लो आता है। वेडिंग में हम ड्रेस के बाद मेकअप पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं, खुद को अच्छा लुक देने के लिए मेकअप में कॉन्टोरिंग जरूर शामिल करें। नुसरत वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों तरह की ड्रेस के साथ कॉन्टोरिंग जरूर करती हैं।

बोल्ड आईब्रो लुक

 nushrat bharucha beauty inside

डार्क कलर की ड्रेस हम वेडिंग और फंक्शन में पहनना काफी पसंद करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि डार्क मेकअप ही किया जाए। नुसरत ने रेड ड्रेस के साथ बोल्ड आईब्रो लुक कैरी किया है, जिसके साथ न्यूड कलर की लिपस्टिक और आईशैडो लगाई है। अगर आप डार्क कलर के साथ लाइट मेकअप कैरी करेंगी, तो यह आपको एक गॉर्जियस लुक देगा।

इसे जरूर पढ़ें: इस वेडिंग सीजन ट्राई करें ये बोल्ड आई मेकअप लुक्स

डिफ्रेंट आई लुक

 nushrat bharucha fitness inside

ब्लैक लाइनर और मैचिंग आईशैडो का फैशन अब लगभग खत्म हो चुका है। नुसरत ने अपने ग्रीन लहंगे के साथ लाइट ग्रीन काजल अप्लाई किया है और ब्राउन कलर की आईशैडो से खुद को एक फंकी लुक दिया है। ब्लैक मस्कारा और लाइट ब्लश के साथ नुसरत बेहद खूबसूरत लग रही हैं। अगर आप भी कोई डिफ्रेंट कलर की ड्रेस पहनती हैं, तो कोशिश करें मैचिंग काजल या लाइनर कैरी करें।

बोल्ड लिपस्टिक

 nushrat bharucha lifestyle inside

रेड, ऑरेंज या पिंक कलर के लहंगे तो हमेशा ट्रेंड में रहते हैं और नुसरत ने भी मरून कलर का लहंगा कैरी किया है। इसके साथ डार्क आई मेकअप न करके, नुसरत ने बोल्ड लिपस्टिक कैरी की है। मरून कलर की लिपस्टिक के साथ डार्क आई मेकअप करने की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ती है। अगर आप भी वेडिंग में डार्क कलर पहन रही हैं, तो ध्यान रखें कि लाइट आईशैडो ही कैरी करें।

इसे जरूर पढ़ें: ऑयली स्किन से हैं परेशान! जरूर आजमाएं ये मेकअप और स्किन केयर ट्रिक्स

एक्सरसाइज करना है जरूरी

 nushrat bharucha secrets inside

फिट रहने और ग्लोइंग स्किन के लिए सभी बॉलीवुड एक्ट्रेस जिम जाना पसंद करती हैं। नुसरत भरूचा ने अपने इंस्टाग्राम के जरिए एक पोस्ट में बताया कि वह एक्सरसाइज या योगा करना कभी नहीं भूलती हैं। इससे उनकी स्किन तो ग्लोइंग रहती ही है और फैट भी आसानी से कम हो जाता है। नुसरत भरूचा ने कई पब्लिकेशन को दिए इंटरव्यू में बताया है कि वह सप्ताह में सिर्फ एक दिन चीट मील लेती हैं। यह बात तो हम सभी जानते हैं कि खुद को फिट रखने और बीमारियों से बचे रहने के लिए एक्सरसाइज बेहद जरूरी है।

Recommended Video

हेल्दी डाइट

 nushrat bharucha makeup inside

नुसरत भरूचा फिट रहने के लिए हेल्दी खाना पसंद करती हैं। नुसरत ने कई पब्लिकेशन को दिए अपने इंटरव्यू में बताया है कि वह ब्रेकफास्ट में फ्रूट जूस या शिया स्मूदी लेना कभी-भी स्किप नहीं करती हैं। क्योंकि इससे वह दिनभर एक्टिव महसूस करती हैं। अगर आप भी फिट रहना पसंद करती हैं, तो हेल्दी डाइट अपनी रुटीन में जरूर शामिल करें।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit: Instagram