New year की शाम अब आप ऐसे दिखेंगी हुस्न की मल्लिका

By Sunil Kumar29 Dec 2017, 12:44 IST

नया साल सिर पर है और आप अभी तक सोच रहीं हैं की new year party पर कैसा मेकअप करना है। लेकिन आपके दिमाग में अभी तक शायद ऐसा कोई तरीका ना आया हो जो आपको गाईड कर सके कि last 
minute पर आपको कैसे रेडी होना है? ये परेशानी सिर्फ आपकी ही नहीं बल्कि हर उस लेडी की है जो इस new year party पर अपने आपको खूबसूरत दिखाना चाहती है। लेकिन उन्हे नहीं पता की अपने लुक को कैसे 
पर्फेक्ट बनाना है? ऐसी किसी भी पार्टी से पहले जब आप जल्दी बाजी में हैं आपको पार्लर जाने का टाईम ना हो और पार्लरों में भी अच्छी खासी भीड़-भाड़ हो तब आपकी ये चिंता और बढ़ जाती है।

पहले करें अपनी स्किन को मॉस्चाराइज

कभी भी मेकअप करते वक्त आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए। जिससे आपकी खूबसूरती खराब ना हो क्यूंकि अक्सर ऐसा होता है कि मेकअप करते वक्त आप कोई ना कोई गल्ती जरूर कर देतीं हैं। आपको मेकअप  करते वक्त कुछ खास बातों का हमेशा ध्यान रखना है। मेकअप करने से पहले आपको सबसे पहले अपनी स्किन को अच्छे से मॉस्चाराइज करना है ताकि आपका मेकअप चटके ना। स्किन को अच्छे से मॉस्चराइज करने से आपका मेकअप आपके फेस पर अच्छा दिखेगा।

हाइड्रेटिंग फाउंडेशन ही लगाएं

Makeup tips new year Aishwarya

सर्दियों में ज्यादातर महिलाओं की स्किन ड्राई हो जाती है जिसकी वजह है आप सर्दियों में पानी कम पीतीं हैं जिससे आपकी बॉडी और स्किन में पानी की कमी रहती है। यही बात आपके चेहर पर भी लागू होती है। हमेशा आपको मेकअप करते वक्त अपने चेहरे पर हाइड्रेटिंग फाउंडेशन लगाना है। जो आपकी स्किन को पूरे दिन हाईड्रेट करके रखता है। इसका सबसे बड़ा फायदा आपकी स्किन को होता है। इससे आपकी स्किन को पूरे दिन नमी मिलती रहती है।

Watch more: ना waxing की झंझट ना पार्लर की टेंशन, ये तरीके दिलायेंगे अनचाहे बालों से छुटकारा

ऐसे दें अपने face को सेक्सी shape

Makeup tips new year kareena inside

मेकअप करते वक्त आपके चेहरे की शेप काफी माईने रखती है। उसी हिसाब से आपको अपने मेकअप को face पर apply करना होता है। यानिकी आपके मेकअप की खूबसूरती आपके चेहरे की शेप के मुताबिक उभरकर आती है। इसके लिए आपको एक अच्छा ब्रॉंजर जरूर इस्तेमाल करना है। आपको इसे हल्के-हल्के अपने चेहरे पर लगाना है। एक अच्छा ब्रॉंजर आपके चेहरे को एक sexy shape देता है। आपकी जरा सी गलती आपका look बिगाड़ सकती है।

शाईनी आईशेडो ही चुनें

Makeup tips new year inside

एक खूबसूरत चेहरे में nose से लेकर आपकी आइब्रो तक काफी मायने रखती है। इसलिये ये जरूरी है कि इन सभी के बीच में एक balance बना रहे। जब भी आप जल्दबाजी में हैं और आपके पास मेकअप करने का समय नहीं हैं तो आपको हमेशा अपने आईशेडो का ध्यान रखना पड़ेगा। आप अपने चेहरे के रंग के हिसाब से ही एक अच्छा शाईनी आईशेडो चुनें। ये शाईनी आईशेडो आपकी आंखों की खूबसूरती को दोगुना कर देता है। जिसका मतलब है लोगों कि निगाहें आपके उपर आकर थम सी जायेंगीं। अगर आप चाहतीं हैं कि पूरी पार्टी में सिर्फ आप ही आप नजर आयें तो आपको एक अच्छा आईशेडो ही इस्तेमाल करना होगा।

लिप्स को आउट लाईन करें पहले

आपके चेहरे में आपके lips सबसे ज्यादा important होते हैं। या यूं कहें कि आपके पूरे चेहरे की खूबसूरती आपके होंठों पर निर्भर करती है कि आपने अपने होंठो पर कैसी लिपस्टिक और आउटलाईन लगाई है। कभी भी लिपस्टिक लगाने से पहले आपको हमेशा अपने होंठो पर पहले आउट लाइन करनी चाहिए उसके बाद आपको आउट लाइन के अंदर एक sexy लिक्विड लिपस्टिक लगानी है। आप लिपस्टिक का कलर अपने outfit के हिसाब चुन सकतीं हैं। अगर आप dark red lipstick अपने होंठो पर लगातीं हैं तो ये आपके उपर बेहद ही sexy लगेगीं।

 

Credits

Producer: Rohit Chavan

Video Editor: Anand Sarpate