बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस आलिया भट्ट की एक्टिंग के तो सभी दीवाने हैं। मगर, एक्टिंग के साथ-साथ लोग आलिया भट्ट की खूबसूरती के भी फैन है। खासतौर पर महिलाएं आलिया भट्ट की ग्लोइंग स्किन का राज जानना चाहती हैं। हालाकि बहुत सारे लोग यही सोचते हैं कि आलिया भट्ट एक एक्ट्रेस है तो वह हमेशा मेकअप में ही रहती होंगी मगर, उनका यह सोचना गलत है। आलिया भट्ट जब तक कैमरे के सामने होती हैं बस तभी तक चेहरे पर मेकअप होता है। अपनी डेली रूटीन की लाइफ में आलिया भट्ट कम सके कम मेकअप का इस्तेमाल करती है। एक मीडिया ग्रुप को दिए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था, ‘जब मैं छोटी थी तो मुझे मेकअप से दूर रखा जाता था। मुझे अच्छे से याद है कि जब मैं 15 या 16 साल की थी तब पहली बार मेरी मम्मी ने एक पार्टी में जाने के लिए मेरा मेकअप किया था और वो भी बहुत ही लाइट था।’

 इसे जरूर पढ़ें:आलिया भट्ट से जुड़े ये 10 सवाल, क्या इनका जवाब जानती हैं आप?

alia bhatt glowing skin secret

आलिया भट्ट मेकअप टिप्स 

बचपन में आलिया को मेकअप से दूर रखा गया और शायद यही वजह है कि अब भी वह मेकअप से दूर ही रहती हैं। वह बताती हैं, ‘अगर मुझे शूटिंग पर नहीं जाना होता है तो मैं केवल चेहरे को साफ करके थोड़ा सा मॉइस्चराइजर लगाती हूं, आंखों में काजल लगाती हूं और होंठों पर लिपबाम। मेरा मेकअप पूरा हो जाता है। इसके अलावा मैं चेहरे पर कॉस्मैटिक्स लगाने से बचती हूं।’ वैसे आलिया भट्ट को कई बार विदआउट मेकअप देखा जा चुका है और वह बिना मेकअप के भी बेहद खूबसूरत नजर आती हैं। 

 इसे जरूर पढ़ें:डिंपल गर्ल आलिया भट्ट हैं ब्‍लैक टी की दीवानी, जानें इसके 10 अद्भुत फायदे

alia bhatt daily routine

नाइट स्किन केयर रूटीन 

आपने ज्यादातर लोगो के मुंह से सुना होगा कि जिस तरह आप दिन में स्किन को पैंपर करते हैं वैसे ही रात में भी आपको अपनी स्किन को पैंपर करना चाहिए। वैसे इसमें कोई बुराई नहीं है। मगर, आलिया भट्ट की बात की जाए तो हम आपको बता देते हैं कि आलिया भट्ट रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर कुछ भी नहीं लगाती हैं। जी हां, आपने सही सुना। आलिया भट्ट ने यह बात खुद एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी कि वह रात में सोन से पहले केवल अपने चेहरे को वॉश करती हैं और कुछ भी नहीं लगातीं। आलिया भट्ट ने इसका कारण भी बताया था। उन्होंने बताया, ‘रात में मैं मेकअप क्लीन करने के बाद मैं चेहरे को हर्बल फेस वॉश से साफ करती हूं। इसके बाद मैं चेहरे पर कुछ नहीं लगाती। इससे चेहरा ऑयली हो जाता है।’ वैसे ज्यादातर ब्यूटी एक्सपर्ट रात में चेहरे को क्लीन करके उसकी टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग करने की सलाह देते हैं मगर, आलिया इसे नहीं मानती। 

होममेड फेस वॉश 

जल्दी ही फिल्म ब्रह्मास्त्र में अपनी रयूमर्ड बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ नजर आने वाली आलिया भट्ट बाजार में मिलने वाले महंगे कॉस्मैटिक्स की जगह नैचुरल रिसोर्सेज पर ज्यादा भरोसा करती हैं और इसलिए वह घर पर बने फेस वॉश का ही यूज करती हैं। इस बारे में एक इंटरव्यू के दौरान आलिया ने बताया भी था। उन्होंने कहा था, ‘अगर मेरे पास समय होता है और मैं ज्यादा थकी हुई नहीं होती हूं तो मैं घर पर ही अपने लिए फेस वॉश तैयार करती हूं। इसके लिए मैं शहद, पपीते और संतरे के छिले के पाउडर को मिला कर चेहरे पर लगाती हूं। इसे चेहरे को स्क्रब करती हूं और 15 मिनट चेहरे पर लगा रहने देती हूं। बाद में चेहरे को ठंडे पानी से साफ कर लेती हूं। इसके बाद हलका सा मॉइस्चराइजर लगा कर ही घर से बाहर निकलती हूं। ’

तो अगर आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट का ब्यूटी रूटीन पसंद आया तो आप भी इसे आजमा सकती हैं और आलिया भट्ट की तरह ग्लोइंग त्वचा पा सकती हैं।