ऑफिस के लिए तैयार होना आसान नहीं होता। क्या पहनने वाले हैं और किस तरह तैयार होना सब कुछ पहले से सोचना पड़ता है। कुछ महिलाएं अपने लुक को लेकर काफी सीरियस होती है, वह अपने लुक को सिंपल रखने के बजाय एलीगेंट रखना और खूबसूरत दिखना पसंद करती हैं। हालांकि, रोज सुबह-सुबह उठकर यह सब कुछ तय करना एक टफ काम होता है। वहीं ऑफिस के लिए हेयर स्टाइल बनाने से लेकर ड्रेस पहनने में ही सारा वक्त बीत जाता है। ऐसे में मेकअप करने के लिए समय नहीं बचता।

इसलिए कुछ महिलाएं अपने ऑफिस बैग में मेकअप प्रोडक्ट्स रखती हैं, ताकि पहुंचने के बाद तुरंत अपने लुक को सही किया जा सकें। यह सबसे आसान तरीका भी होता, क्योंकि इससे आप मीटिंग या फिर अन्य ओकेशन के अनुसार तुरंत तैयार हो सकती हैं। वहीं ऑफिस लुक को इंप्रेसिव बनाने के लिए मेकअप अहम रोल निभाता है। ऐसे में आज हम बताएंगे 5 मेकअप प्रोडक्ट्स, जिसे अपने बैग में जरूर रखें। दरअसल, इन मेकअप प्रोडक्ट्स की जरूरत हमेशा पड़ती है और इससे आप बिना टाइम गवाय जल्दी तैयार भी हो सकती हैं।

बीबी क्रीम

bb cream use

रोजाना चेहरे पर फाउंडेशन नहीं लगाया जा सकता है। कई बार चेहरे पर लगाए रखने से स्किन खींची-खींची नजर आने लगती है, जिससे आपका लुक नेचुरल नहीं लगेगा। नेचुरल लुक के लिए आप चाहें तो लाइट वेट बीबी क्रीम का उपयोग कर सकती हैं। बीबी क्रीम एक मल्टी टास्किंग प्रोडक्ट है, जो ना सिर्फ आपकी स्किन को मॉइस्चराइज रखेगा बल्कि त्वचा को यूवी रेज भी बचाएगा। आपकी स्किन को टोन भी करेगा। लाइट वेट बेस्ड क्रीम डेली बेस के लिए उपयुक्त है, क्योंकि यह बिना लुक को केकी बनाएं और नेचुरल लुक देने का काम करता है।

इसे भी पढ़ें: विंटर सीजन में सीरम खरीदते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

कंसीलर

cousealer

पिंपल्स या फिर मुहांसे की वजह से चेहरे पर कई दाग-धब्बे होते हैं, जो बीबी क्रीम लगाने के बावजूद नहीं  छुपते। ऐसे में आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं, लेकिन ध्यान रखें कि उसे आप उन्हीं जगहों पर लगाएं, जहां दाग-धब्बे हैं। इसके लिए कंसीलर लें और टैब करते हुए चेहरे पर लगाएं और फिर उसे अच्छी तरह ब्लेंड कर लें। वहीं कंसीलर का इस्तेमाल बीबी क्रीम के बाद करें। नेचुरल फिनिशिंग के लिए आप उंगलियों को इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल, उंगलियों की गर्मी से कंसीलर बेहतर तरीके से ब्लेंड होता है।

काजल

kajal

मेकअप में काजल सबसे महत्वपूर्ण चीज है, इससे आप आईलाइनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आजकल कई ऐसे ब्रांड है, जिसका काजल काफी अच्छा और वाटरप्रूफ है। आप इसका इस्तेमाल आसानी से कर सकती हैं। आंखों के नीचे के अलावा ऊपर आईलाइनर की तरह के लिए भी ये बेस्ट है। बता दें कि काजल के बिना आपका मेकअप अधूरा होता है, ऐसे में आप चाहें तो इसे अलग-अलग तरीके से लगाकर अपने लुक को निखार सकती हैं।

लिपस्टिक

lipstick

ऑफिस बैग में लिपस्टिक के कई शेड साथ रखें। मैट या फिर ग्लॉसी लिपस्टिक की जरूरत कभी भी पड़ सकती है। आप चाहें तो न्यूड का भी ऑप्शन रख सकती हैं। लिपस्टिक को आप ब्लश की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल, कई बार मीटिंग में हमें कुछ डिफरेंट और फ्रेश दिखने की चाहत होती है, ऐसे में आप चाहें तो ब्लश लगा सकती हैं। पिंक गाल के लिए आप लिपस्टिक का इस्तेमाल करते न्यू पिंक कलर चुने। हालांकि, इस्तेमाल करते वक्त मात्रा और लगाने के तरीके पर खास ध्यान रखें।

इसे भी पढ़ें: ब्राइडल मेहंदी का रंग और भी हो जाएगा गाढ़ा, आजमाएं ये ट्रिक

बॉडी मिस्ट

body mist

पूरे दिन फ्रेश और तरोताजा रहने के लिए हम फेवरेट परफ्यूम का इस्तेमाल करते है, हालांकि, ट्रैवलिंग के दौरान या फिर पूरे दिन काम करते वक्त खुशबू गायब हो जाती है। ऐसी स्थिति में अपने बैग में एक बॉडी मिस्ट जरूर रखें, ताकि समय-समय पर इसका इस्तेमाल किया जा सके। वहीं बॉडी मिस्ट को चूज करते वक्त ध्यान रखें कि वह ज्यादा स्ट्रांग ना हो, क्योंकि यह ऑफिस में मौजूद अन्य लोगों को परेशान कर सकता है। इसलिए ज्यादा स्ट्रांग के बजाय अच्छे फ्रेगरेंस वाले बॉडी मिस्ट का उपयोग करें।

उम्मीद है कि आपको यह स्टोरी अच्छी लगी होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।