आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में लिपस्टिक का बहुत बड़ा रोल होता है। पार्टी हो या फिर ऑफिस लुक के लिए महिलाएं अलग-अलग कलर के लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं। लिपस्टिक आप के लुक को बदल कर रख देती है। न्यूड और डार्क कलर के लिपस्टिक हर किसी के मेकअप बैग में उपलब्ध होती है। जब कभी पार्टी या फिर बोल्ड लुक चाहिए होता महिलाएं तुरंत डार्क लिपस्टिक अपने होंठों पर अप्लाई कर लेती हैं। हालांकि, कई महिलाएं डार्क लिपस्टिक को लेकर कॉन्फिडेंट नहीं होती। उन्हें लगता है कि ये उनके लुक को खराब कर सकता है।

यही नहीं कई बार लगाने का तरीका सही न तो उससे भी आपके लुक पर प्रभाव पड़ सकता है। कई बार सही तरीके से नहीं लगाए जाने पर लिपस्टिक फैलने का भी डर रहता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे डार्क लिपस्टिक लगाने के 3 ऐसे तरीके, जो आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करेंगे। इसके अलावा फैलने का भी डर नहीं होगा।

डार्क लिपस्टिक लगाने से पहले क्या करें

bfore apply lipstick

सबसे पहले होंठ को अच्छी तरह स्क्रब कर लें। राइस पाउडर और शहद मिक्स कर पेस्ट बनाएं और उससे अपने होंठ को अच्छी तरह स्क्रब कर लें। अच्छी तरह स्क्रब करने के बाद होंठ टिश्यू पेपर या फिर साफ टॉवेल से साफ कर लें। उसके बाद अपने होंठ पर लिप बाम अप्लाई करें। ज्यादा नहीं बस लिप बाम का लाइट कोट अपने होंठ पर लगाएं। यह आपके होंठ को मॉइश्चराइज रखेगा, साथ ही, डार्क लिपस्टिक लगाने के बाद शाइन भी करेगा। लिप बाम लगाने के बाद कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। आप चाहें तो डार्क लिपस्टिक लगाने के बाद दांत को अच्छी तरह साफ करें, दरअसल, इसका संबंध डार्क लिपस्टिक से सीधे तौर पर तो नहीं है, लेकिन जब आप लिपस्टिक होंठ पर लगाएंगी, तो यह आपको एक फ्रेश लुक देगा। कोशिश करें कि यह काम सबसे पहले कर लें।

इसे भी पढ़ें: पार्लर जाने का नहीं है समय तो घर पर करें मिनी फेशियल

डार्क लिपस्टिक लगाने का तरीका

apply dark lipstick on lip

डार्क लिपस्टिक लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें। दरअसल, यह एक बेसिक तरीका है, जिससे आप आसानी से लिपस्टिक होंठों पर अप्लाई कर सकती हैं। एक पतला ब्रश लें और उससे होंठ के आउटलाइन को ड्रॉ कर दें। ठीक उसी तरह जिस तरह लिप लाइनर का उपयोग करती हैं। लिप के इनर पार्ट को कलर करने से पहले आउटलाइन को ड्रा जरूर करें। यह आपके होंठ को नेचुरल लुक देगा, इसके बाद सभी हिस्से को डार्क कर दें। लिपस्टिक की एक कोट लगाने के बाद अपने होंठ को ब्लॉक करने के लिए एक टिश्यू पेपर का उपयोग करें। अब ऊपर से टिश्यू पेपर प्रेस करते हुए ब्रश से पाउडर अप्लाई करें। जैसे चेहरे पर पाउडर लगाते वक्त ब्रश का इस्तेमाल करते हैं, ठीक उसी तरह करें। इससे लिपस्टिक फैलने का डर नहीं रहता है और यह अच्छी तरह से सेट हो जाता है। इसके बाद हल्का डार्क करने के लिए दोबारा लिपस्टिक का उपयोग करें।

इसे भी पढ़ें: शहनाज हुसैन टिप्स: ग्लोइंग त्वचा के लिए आप भी फॉलो कर सकती हैं ये स्किन केयर रूटीन

Recommended Video

लिपस्टिक कलर का ध्यान रखें

lipstick colour

डार्क लिपस्टिक में भी आपको दो ऑप्शन मिल जाएंगे। ग्लॉसी और मैट कलर, इसे आप अपनी स्किन टोन को ध्यान में रखते हुए चुन सकती हैं। स्किन टोन को देखते हुए ही डार्क लिपस्टिक खरीदें। आप चाहें तो अपने हाथ पर अप्लाई कर टेस्ट कर सकती हैं। दरअसल, डार्क लिपस्टिक में कई कलर होते हैं, जो आपकी स्किन कलर को निखार भी सकते हैं और खराब भी सकते हैं। इसलिए बहुत जरूरी है कि अप्लाई करने से पहले आप अपने हाथों के ऊपर वाले हिस्सा पर अप्लाई कर चेक कर लें। ध्यान रखें कि मैट डार्क लिपस्टिक डे लुक के लिए बेस्ट हैं। वहीं शाम या फिर रात के वक्त पार्टी के लिए डार्क लिपस्टिक अप्लाई करना चाहती हैं तो ग्लॉसी शेड् ट्राई करें।

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।