Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इन 10 सिंपल मेकअप टिप्स की मदद से दिवाली पार्टी में दिखेंगी लाजवाब

    दिवाली की पार्टी में तैयार होने के लिए झटपट मेकअप टिप्स जान लेंगी, तो तैयार होना और भी आसान हो जाएगा।
    author-profile
    Published - 28 Oct 2021, 17:06 ISTUpdated - 28 Oct 2021, 17:31 IST
    make up tips for party

    हम आपको दिवाली के ड्रेस और हेयर के बारे में तो बता चुके हैं। अब बारी है आपको दिवाली के लिए मेकअप टिप्स देने की। फेस्टिव मौके पर आपके पास तैयार होने का ज्यादा वक्त होगा नहीं। घर के कामों, तैयारियों में, खाना बनाने से लेकर रंगोली बनाने में आप इतना व्यस्त होंगी कि आपको मेकअप करने का ज्यादा समय नहीं मिलेगा। इसलिए आपके लिए सिंपल और ईजी मेकअप टिप्स लेकर आए हैं, जिन्हें आजमाने के बाद आप भी दिवाली पार्टी को रॉक कर सकेंगी।

    1इंस्टेंट क्लीन अप

    instant cleanup

    अगर आपको तैयारियों में फेशियल क्लीन अप कराने का वक्त नहीं मिला तो आप इसे आजमाकर देखें। एक कटोरी में शहद, बेकिंग सोडा, रोज वॉटर डालकर मिला लें और इसे पांच मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर रखें। जब यह सूख जाए, तो सर्कुलर मोशन करते हुए इसे स्क्रब करें और फिर चेहरा पानी से धो लें। अब आपका चेहरा एकदम पार्टी रेडी है।

    2फेस ग्लो के लिए इल्यूमिनेटिंग क्रीम

    makeup tips  illuminating cream

    जब आप चेहरे पर फाउंडेशन लगा रही हों, तो उससे पहले अपने चेहरे पर इल्यूमिनेटिंग क्रीम लगाने से आपके चेहरा नेचुरल ग्लो लुक देगा। इसे जरा फिंगर टिप से लगाकर अच्छी तरह से ब्लेंड करें और उसके बाद अपने मेकअप स्टेप्स पूरे करें।

    3आई मेकअप पहले करें

    eye makeup tips for diwali party

    चेहरे का मेकअप करने से पहले आई मेकअप करें। मेकअप करने के बाद जब आप आई मेकअप करेंगे, तो पाउडर, शैडो आपके चेहरे पर गिर सकता है। पहले प्राइमर या क्रीम शैडो से लिड्स तैयार करने से आंखों का मेकअप फ्रेश रहेगा और मेकअप स्मूथ और अच्छी तरह से लग सकेगा।

    4 एंगुलर चीकबोन्स के लिए टिप्स

    how to contour makeup tips

    चबी फेस में शेप दिखाने और चीकबोन्स को शार्प दिखाने के लिए ब्राउन शैडो या फिर कॉन्टूर से चीक्स के नीचे और टेंपल जोन पर ड्रॉ करें। अब एक ड्राई स्पंज की मदद से इसे नीचे की तरफ डैब करें। इससे आपका चेहरा स्लीक और डिफाइन्ड लगेगा। 

    5शाइनी एरिया के लिए पाउडर का इस्तेमाल

    face powder makeup tips

    ऑयली स्किन वाली महिलाओं का टी-जोन मेकअप के बाद बहुत शाइनी दिखता है। अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप फ्लॉलेस लगे, तो उसके ट्रांसलूसेंट लूज सेटिंग पाउडर का इस्तेमाल करें। इसे अपने मेन एरिया यानी कि टी-जोन पर लगाएं और अच्छे से बेक करें। यह एक्सेस ऑयल को रोकेगा और आपके चेहरे पर कोई फाइन लाइन (चेहरे की फाइन लाइन्स को ऐसे करें कम) या क्रीज नहीं दिखेगी।

    6स्मोकी आई मेकअप टिप्स

    smokey eye makeup look tips for party

    अगर आपको बिना परेशानी के स्मोकी आई लुक चाहिए, तो इसके लिए अपनी आंखों के कॉर्नर पर एक हैशटैग ड्रॉ करें। फिर मेकअप ब्रश की मदद से इसे ब्लेंड करें। इससे आपको मिलेगा एक ईजी और इंस्टेंट स्मोकी आई लुक। आप चाहें तो आई शैडो क्रेऑन का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

    इसे भी पढ़ें : परफेक्ट स्मोकी लुक पाने के लिए एक्सपर्ट की खास बातों को फालो करें

    7परफेक्ट आईलैश के लिए टिप्स

    eyelashes tips

    कई बार कर्लर की मदद से भी आपके आईलैश अच्छे से कर्ल नहीं हो पाते हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपके लैश भी अच्छे से कर्ल हो जाएं, तो पहले अपने कर्लर को हेयर ड्रायर की मदद से गरम कर लें और उसके बाद उससे अपनी आईलैशेज को कर्ल करें।  ऐसा करने से लैशेज लंबे समय के लिए कर्ल रहेंगी और सुंदर दिखेंगी।

    इसे भी पढ़ें : इन आईलैश कर्लिंग हैक्स की मदद से आंखों को मिलेगा एक परफेक्ट लुक

    8ब्लश लगाने के टिप्स

    blush trick makeup tips

    क्या आप ब्ल सबसे आखिर में लगाती हैं ?ऐसा करने से आपको नेचुरल ग्लोइंग लुक नहीं मिल पाता है। इसकी बजाय आपको फाउंडेशन लगाने से पहले ब्लश लगाना चाहिए और फिर एक बार आखिर में ब्लश लगाएं और ट्रांसलूसेंट पाउडर से उसे सेट कर लें। इससे आपका लुक और एन्हांस होगा और आपके चीक नेचुरल पिंक दिखेंगे।

    9लिपस्टिक चलेगी लंबी

    how to apply lipsticks

    अगर आपको यह समस्या है कि आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर नहीं टिकती है, तो यह टिप आजमाकर देखिए। लिपस्टिक लगाने के बाद एक टिश्यू अपने होंठों पर लगाएं और फिर उस पर पाउडर से टैप करें। इसके बाद टिश्यू हटा दें, इस ट्रिक से आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकेगी। आप लिपस्टिक लगाने से पहले लिप प्राइमर भी लगा सकती हैं।

    10आंखों के कॉर्नर पर लगाएं हाईलाइटर

    higlighter trick for big eyes

    आखिर में मेकअप कंप्लीट होने के बाद, अपनी आंखों के इनर कॉर्नर पर हाईलाइटर (हाईलाइटर के बिना भी चेहरे को करें हाईलाइट) लगाकर अच्छे से ब्लेंड करें। इससे आंखें अच्छी और ब्राइट दिखेंगी और बड़ी भी लगेंगी। हाईलाइटर की जगह आप गोल्डन रंग के शिमर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। आंखों को चमकदार बनाने के लिए एंगुलर ब्रश का इस्तेमाल करें।

     

    हमें उम्मीद है ये मेकअप टिप्स आपके काम जरूर आएंगे। ये टिप्स आपको पसंद आए तो इसे लाइक और शेयर करें। ब्यूटी और मेकअप से जुड़े ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए विजिट करें हरजिंदगी।