रियालिटी शो बिग बॉस सीजन 7 की विनर रह चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान को कौन नहीं जानता है। गौहर कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। कई म्यूजिकल एलबम में भी नजर आ चुकी हैं। 23 अगस्त को गौहर खान का बर्थ डे होता है और वह इस साल 36 वर्ष की हो जाएंगी। 35 प्लस होने के बाद भी गौहर खान बेहद खूबसूरत नजर आती हैं। उनकी चमकती ओर दमकती त्वचा से कोई भी उनकी उम्र का पता नहीं लगा सकता है। एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में गौहर खान ने कुछ खास ब्यूटी टिप्स दिए हैं। वैसे आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि गौहर खान 25 दिसंबर को अपने बॉयफ्रेंड जैद दरबार से शादी करने जा रही है। गौहर की शादी की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। 

Women Over   Beauty Tips

  • सोने से पहले अपना मेकअप जरूर रिमूव करें। हो सकते तो मेकअप को तब ही रिमूव कर दें जब आपका काम पूरा हो चुका हो। इसके बाद चेहरे को मेडिकेटेड फेसवॉश से साफ करें। यह आपकी स्किन को साफसुथरा रखेगा। वहीं आपको अपनी स्किन पर चेहरे को वॉश करने के बाद एसपीएफ युक्त क्रीम लगानी चाहिए। 
  • फिल्म ‘बेगम जान’ में अपनी एक्टिंग से सभी को लुभा चुकीं गौहार खान ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में बताया था कि अगर चेहरे पर पिंपल हो जाए तो आपको टूथपेस्ट का यूज करना चाहिए। यह बहुत अच्छी रेमिडी है। इससे पिंपल ठीक हो जाता है। 

Recommended Video

  • कई लोगों को आंखों पर सूजन की दिक्कत होती है। ऐसे में अगर आप बर्फ को कपड़े में लपेट कर आंखों की मसाज करेंगी तो आपकी आंखों की स्वेलिंग ठीक हो जाएगी। ध्यान रखें कि बिना डॉक्टर के सलाह के किसी भी तरह की ड्रॉप आप आंखों में न डालिए। बैकलेस ड्रेस पहनने से पहले पीठ को दें अट्रैक्टिव लुक
  • गौहर खान अपनी स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए बहुत सारा पानी पीती हैं। इससे उनकी त्वचा में हमेशा चमक रहती है। इतना ही नहीं वह अपने चेहरे पर हमेशा गुलाब जल छिड़कती रहती हैं। इससे उनके चेहरे पर हमेशा ताजगी बनी रहती है।  
  • बालों के लिए भी गौहर खान टिप्स देती हैं। कई महिलाओं के बाल बहुत झड़ते हैं। ऐसे में गौहर की बालों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टिप है कि बालों को तब कौम्ब नहीं करना चाहिए जब वह गीले हों। ऐसा करने से बाल जल्दी टूटने लगते हैं। हमेशा बाल जब सूख जाएं तब ही बालों में कॉम्ब करना चाहिए। आलिया भट्ट की तरह आप भी इन 5 तरीकों से 5 मिनट में पतले बालों को दिखा सकती हैं घना 
 
Bollywood Actress Gauahar  Beauty Tips
 
  • हमेशा बालों को शैंपू करने से पहले बालों में नारियल के तेल से हेड मसाज जरूर करें। हो सके तो बालों में ओवर नाइट तेल लगा रहने दें और सुबह अच्छे शैंपू से बालों को वॉश करें और कंडीशनर करें। इससे आपके बालों को उचित पोषण मिलेगा। 
  • गौहर खान आंखों के मेकअप पर ज्यादा ध्यान देती हैं। उनकी माने तो आंखों का सही और अच्छा मेकअप आपको यंग लुक दे सकता है। गौहर अपने मेकअप बैग में हमेशा मस्‍कारा, आईलाइनर और आइब्रो फिलर रखती हैं। साथ ही गौहर बैग में लिपस्टिक और कौम्पैक्ट पाउडर भी जरूर रखती हैं। तापसी पन्नू के ब्यूटी टिप्स से आपके चेहरे पर कुछ ही दिनों में आ जाएगा निखार
  • गौहर हमेशा तब ही मेकअप का इस्तेमाल करती हैं जब वह कैमरे को फेस कर रही होती हैं। आम दिनों में गौहर को मेकअप लगाना पसंद नहीं है। वह होंठों पर भी केवल लिप ग्लॉस ही लगाती हैं। 
  • आंखों पर आईलाइनर लगाने के बारे में गौहर का कहना है। यह आपकी आंखों के शेप को इम्प्रूव करता है। आपको हमेशा वहीं आईलाइनर यूज करना चाहिए जो आपकी आंखों पर सूट करे क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करेंगी तो आपको आंखों में भारीपन और इरीटेशन होगी। 
  • अगर आपको लगता है कि आपके चेहरे पर कॉनटोरिंग की जरूरत है तो आपको उसे भी जरूर ट्राय करना चाहिए। क्योंकि कॉनटोरिंग से चेहरे के शेप में सुधार किया जा सकता है। मगर आपको इसकी सही टैक्नीक जरूर आनी चाहिए। वरना आपका चेहरा बिगड़ भी सकता है।