क्‍या कभी आपने सोचा है कि मलाइका अरोड़ा अपनी उम्र से इतनी छोटी कैसे दिखती हैं और 45 साल की उम्र में भी उनकी स्किन इतना ग्‍लो कैसे करती हैं? अगर आप भी उनकी ग्‍लोइंग स्किन का राज और बेदाग त्‍वचा चाहती हैं तो हम आपके लिए उनके कुछ ब्‍यूटी सीक्रेट्स लेकर आए हैं जो आपकी स्किन को सुपर सॉफ्ट और परफेक्‍ट बना देंगे।

इस बात में कोई संदेह नहीं हैं कि 45 साल की उम्र में भी मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की कम उम्र की एक्‍ट्रेसेस में से एक लगती हैं। वह सिर्फ सुंदर ही नहीं दिखती है बल्कि फिट और एक्टिव भी रहती हैं और सबसे अच्‍छी बात उनकी स्किन इस उम्र में भी इतना ग्‍लो करती हैं। तो देर किस बात की आइए मलाइका अरोड़ा के 9 ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में जानें, जो आपको निखरी त्वचा पाने में मदद करेंगे।

इसे जरूर पढ़ें: मलाइका अरोड़ा अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए खाती हैं स्‍पेशल फूड

malaika arora beauty secrets inside

मलाइका अरोड़ा ब्‍यूटी टिप्‍स

1. मलाइका स्‍ट्रेस-फ्री लाइफ जीती है और वह दूसरों को भी ऐसा ही करने की सलाह देती है। मलाइका के अनुसार, आपकी आंतरिक स्थिति आपके चेहरे पर झलकती है इसलिए आपको कम तनाव लेना चाहिए और अधिक संतुलित जीवन जीना चाहिए।

2. मलाइका अपनी स्किन का बहुत ध्‍यान रखती हैं। वह इस बात का ध्‍यान रखती हैं कि सोने से पहले अपना चेहरा अच्‍छे से साफ करके सोएं

3. मलाइका की स्किन ऑयली है। इसलिए वह अपनी स्किन को स्‍मूथ और ऑयल-फ्री रखने के लिए, अपनी स्किन पर ऑयल-फ्री मॉइश्‍चराइजर का इस्‍तेमाल करती है।

4. मलाइका एक फिटनेस फ्रीक है और इसलिए हफ्ते में कम से कम तीन बार जिम में पसीना बहाती हैं। पसीना निकलने से आपके बॉडी अच्‍छे से डिटॉक्‍स होती है जिससे चेहरे पर ग्‍लो आता है।

 
 
 
View this post on Instagram

#midweekmotivation .... look Wat u made me do ....... @samsmith @namratapurohit 😜😜😜 @reebokindia

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial) onMay 15, 2019 at 12:01am PDT

 
 
 
View this post on Instagram

Yoga keeps me calm and #LuxTights keep me comfortable! Thanks @reebokindia. My yoga sessions keep getting better and better.👍

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial) onMay 27, 2019 at 11:31pm PDT


5. जिम जाने के अलावा, मलाइका रेगुलर योग भी करती हैं। इस बात की जानकारी तो शायद लगभग हर किसी को हैं क्‍योंकि वह समय-समय पर अपने योग के वीडियो इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट करती रहती हैं। योग ना केवल उनकी बॉडी को अंदर से हेल्‍दी रखता है बल्कि इससे उनकी स्किन भी अच्‍छी दिखती हैं।

6. एक्‍ट्रेस चाहती हैं कि उसकी त्‍वचा अच्‍छे से सांस ले सकें, इसलिए वह अक्‍सर बिना मेकअप के भी स्‍पॉट की जाती है। लेकिन अगर उन्‍हें मेकअप करना होता है तो वह अच्‍छी क्‍वालिटी के कॉस्‍मेटिक्‍स का इस्‍तेमाल करती है जो त्‍वचा पर सॉफ्ट होते हैं।



7. मलाइका ने एक इंटरव्‍यू में ये बात भी बताई है कि वह आमतौर पर जंक फूड से बचती हैं। लेकिन जब भी उन्‍हें तला हुआ खाना खाना होता है, तो वह एक्‍स्‍ट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल का इस्‍तेमाल करती हैं, जो हेल्‍दी होता है।

malaika arora beauty secrets inside

8. मलाइका अपने दिन की शुरुआत गर्म पानी से करती हैं, नींबू और शहद उनकी खूबसूरत त्‍वचा का मंत्र है। यह आपकी बॉडी से टॉक्सिन को बाहर निकालने और मेटाबॉलिजम में सुधार करने में मदद करता है। और पेट अच्‍छा रहने से चेहरा ग्‍लो करता है।

इसे जरूर पढ़ें: मलाइका अरोड़ा और शिल्‍पा शेट्टी की ये पोस्‍ट देखकर आप हो जाएंगी प्रेरित
 
9. मलाइका हर चीज को संयम तरीके से खाने में विश्वास रखती हैं। नाश्ते में, वह आमतौर पर इडली, पोहा, उपमा, दलिया आदि खाना पसंद करती हैं। मलाइका का मानना है कि अगर आप खुद को भूखा रखते हैं, तो इसका असर आपकी त्वचा पर दिखने लगता है इसलिए अच्‍छा खाना बहुत जरूरी है।



10. अपनी स्किन की नेचुरल और आसानी से केयर करने के लिए मलाइका एलोवेरा जैल का इस्‍तेमाल करती हैं। उन्‍हें एलोवेरा जैल बहुत पसंद है और वह इसका इस्‍तेमाल योग, शूट, मेकअप और धूप में दिन में बाहर जाने से पहले करती हैं। उनका मनाना हैं कि एलोवेरा जैल से उनकी स्किन खुश और हेल्‍दी रहती है और इसमें 24/7 ग्‍लो बना रहता है।

मलाइका के इन 10 टिप्‍स को अपनाकर आप भी बढ़ती उम्र में भी जवां और ग्‍लोइंग स्किन पा सकती हैं। इतना ही नहीं बल्कि आप लंबे समय तक फिट और एक्टिव भी बनी रहती हैं।