लखनऊ में प्री-वेडिंग शूट के लिए बेहतरीन जगहें


Sahitya Maurya
2023-01-13,14:51 IST
www.herzindagi.com

    अगर आप भी प्री-वेडिंग फोटोशूट को जीवन भर के लिए यादगार बनाना चाहते हैं तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की इन जगहों पर पहुंच सकते हैं।

बड़ा इमामबाड़ा

    लखनऊ में प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए कोई जगह सबसे अधिक फेमस है तो उसका नाम बड़ा इमामबाड़ा है। यहां राज्य के हर कोने से लोग फोटोशूट के लिए पहुंचते हैं।

रूमी दरवाजा

    अगर आप तस्वीर में एक यादगार पल को समेटना चाहते हैं तो फिर प्री-वेडिंग फोटोग्राफी के लिए आपको रूमी दरवाजा ज़रूर पहुंचना चाहिए। यहां कपल्स भी बहुत घूमने पहुंचते हैं।

कुड़ीया घाट

    अगर आप प्री-वेडिंग फोटोशूट के बैकग्राउंड में नीले रंग का पानी दिखाना चाहते हैं तो फिर आपको अपने पार्टनर के साथ कुड़ीया घाट ज़रूर पहुंचना चाहिए।

लोहिया पार्क

    प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए लखनऊ के किसी पार्क का जिक्र होता है तो सबसे पहले लोहिया पार्क का नाम ज़रूर लिया जाता है। यहां हसीन फूलों के बीच फोटोशूट कर सकते हैं।

गोमती रिवर फ्रंट

    एक मनमोहक और यादगार प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए लखनऊ में इससे बेहतरीन कोई अन्य जगह नहीं हो सकती है। शाम में जब लाइट्स जलती है तो तस्वीर और भी हसीन हो जाती है।

दिलकुशा बाग़

    अगर आप मध्यकालीन इमारत और बेहतरीन पार्क के बीच में प्री-वेडिंग फोटोशूट करवाना चाहते हैं तो फिर आपको दिलकुशा बाग़ ज़रूर पहुंचना चाहिए।

सिकंदर बाग़

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सीमा पर स्थित सिकंदर बाग़ एक ऐतिहासिक स्थल होने के साथ-साथ एक प्री-वेडिंग फोटोशूट प्लेस भी है।

जनेश्वर मिश्र पार्क

    अगर आप एशिया के सबसे बड़ा और सुन्दर पार्क में प्री-वेडिंग फोटोशूट करवाना चाहते हैं तो फिर आपको जनेश्वर मिश्र पार्क ज़रूर पहुंचना चाहिए। गोमती नगर में मौजूद यह बेहद ही खूबसूरत पार्क है।

    स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। अन्य ट्रेवल की स्टोरी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें https://www.herzindagi.com/amp-stories