दुनिया के 7 सबसे बड़े विमान हादसे


Sahitya Maurya
2023-01-20,14:45 IST
www.herzindagi.com

    दुनिया के इन 7 सबसे बड़े विमान हादसे के बारे में जानने के बाद आप भी कई मिनट के लिए सोच में पड़ जाएंगे। इन हादसे में कई लोगों का शरीर तक नहीं मिला।

जापान एयरलाइंस

    12 अगस्त 1985 को जापान एयरलाइंस की फ्लाइट टोक्यो से करीब 100 किमी दूर हादसे का शिकार हो गई थी। कहा जाता कि इस हादसे में लगभग 524 लोगों की जान चली गई थी।

टर्किश एयरलाइंस

    कहा जाता है कि साल 1974 में टर्किश एयरलाइंस पेरिस के जंगलो में अचानक गायब हो था और बाद में क्रैश हो गया। इस हादसे में लगभग 346 लोगों की जान चली गई थी।

ईरान विमान हादसा

    दुनिया के सबसे बड़े विमान हादसे में ईरान भी शामिल है। कहा जाता है साल 2003 में हुए इस हादसे में लगभग 275 यात्री मरे गए थे। कहा जाता है कि इसमें ईरान के रेवोल्यूशनरी गार्ड्स के जवान यात्रा कर रहे थे।

अमेरिका विमान हादसा

    अमेरिका के इलिनॉय में हुए विमान हादसे में लगभग 273 लोगों की जान चली गई थी। यह उड़ान भरने के बाद कुछ ही मिनटों में क्रैश हो गई।

कुआलालंपुर विमान हादसा

    साल 2014 में कुआलालंपुर जा रही फ्लाइट हादसा भी दुनिया के सबसे बड़े हादसे में शामिल है। कहा जाता है कि इस फ्लाइट में लगभग 283 यात्री शामिल थे।

ईरान विमान हादसा 2

    कहा जाता है कि साल 1988 में अमेरिकी नौसेना ने ईरान की एक फलाइट को मार गिराया था। इस हादसे में लगभग 290 लोगों की जान चली गई थी।

सऊदी एयरलाइंस

    सऊदी एयरलाइंस विमान हादसा भी दुनिया के सबसे बड़े हादसे में शामिल है। इस हादसे में लगभग 287 यात्रियों की जान चली गई थी।

एयर इंडिया विमान हादसा

    कहा जाता है कि आयरलैंड के असमान में एयर इंडिया विमान को बम से उड़ा दिया गया था। इस हादसे में लगभग 329 लोग मरे गए थे।

    स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। अन्य ट्रेवल की स्टोरी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें https://www.herzindagi.com/amp-stories