पार्टनर के साथ ट्रिप ऐसे करें एंजॉय


Smriti Kiran
www.herzindagi.com

    अगर आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आइए जानें इस ट्रिप को भरपूर एंजॉय कैसे करें-

बजट का रखें ख्याल

    अगर आप पहली बार अपने पार्टनर के साथ घूमने जा रहे हैं तो बजट जरूर बनाएं। इससे सफर आसान और स्ट्रेस-फ्री रहेगा। साथ ही दोनों एंजॉय भी कर पाएंगे।

जरूरी चीजें अपने साथ कैरी करें

    सबसे पहले यह ख्याल रखें कि अपनी सुविधानुसार हर चीजें साथ लेकर चलें, जैसे हेल्थ प्रॉब्लम है तो उससे जुड़ी दवाइयां, कुछ पैक्ड फूड अपने साथ जरूर रखें।

आइडी प्रूफ रखें

    अपने साथ सफर के दौरान अपनी आइडी प्रूफ अपने साथ हमेशा रखें। इससे अगर अनजाने में रास्ता भटक जाएं तो डॉक्यूमेंट्स की मदद से आप अपनी पहचान साबित कर सकते हैं।

मौसम के अनुसार कपड़े रखें

    जिस जगह का ट्रिप है, वहां के मौसम का ख्याल रखते हुए कपड़े लेकर जाएं क्योंकि सफर के दौरान शॉपिंग से पैसे की बर्बादी के साथ समय भी बर्बाद होता है।

कम से कम सामान कैरी करें

    ट्रिप में कम से कम सामान कैरी करने का सोचें। जितना कम सामान होगा, आप ट्रिप को उतना एंजॉय कर पाएंगे। इससे आप रिलैक्स्ड रहेंगे और खूबसूरत पलों का आनंद ले पाएंगे।

त्वचा का ख्याल भी जरूरी

    घर से बाहर घूमने से हमारी त्वचा पर गंदगी व बैक्टीरिया से एलर्जी और मुंहासे हो सकते हैं। इसलिए अपने साथ स्किन केयर रूटीन का सामान याद से लेकर जाएं।

कैमरा लेकर जाएं

    ट्रिप के खूबसूरत लम्हों को तस्वीरों में कैद जरूर करें। इससे ये सफर और यादगार रहेगा। आप खुद से भी फोटोग्राफी कर सकते हैं या फिर साथ कोई प्रोफेशनल कैमरामैन भी रख सकते हैं।

एक-दूसरे को वक्त दें

    ऐसा ट्रिप प्लान करें, जिसमें ज्यादा भागदौड़ न हो। सफर में हमसफर को साथ यादगार पल बिताएं। ज्यादा एक्सप्लोर करने में कहीं ऐसा न हो कि पार्टनर को वक्त ही न दे पाएं।

खरीददारी न करें

    पार्टनर के साथ सफर के दौरान खरीददारी करने से बचें। ज्यादा से ज्यादा घूमने-फिरने पर फोकस करें। एक-दूसरे के साथ का आंनद उठाते हुए हर पल का मजा लें।

एक-दूसरे को खाना खिलाएं

    पार्टनर के साथ सफर को यादगार बनाते हुए एक-दूसरे को खाना जरूर खिलाएं। इससे दोनों को अच्छा लगेगा और दोनों के बीच बॉन्डिग भी मजबूत होगी।

कुछ एडवेंचर्स भी करें ट्राई

    एंडवेंचर्स जैसे ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, वाटर स्पोटर्स अगर ट्रिप में है तो पार्टनर के साथ इसे जरूर ट्राई करें। एक-दूसरे की कंपनी में ये पल यादगार रहेंगे।

सनराइज या सनसेट प्वाइंट करें एंजॉय

    ट्रिप में पार्टनर के साथ सनराइज या सनसेट देखने जरूर जाएं। हमसफर के साथ प्रकृति का यह खूबसूरत नजारा आपके ट्रिप में चार-चांद लगा देगा।

    इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए पार्टनर के साथ ट्रिप पर जाएं और सफर का मजा लें। साथ ही ऐसी अन्य स्टोरी जानने के लिए क्लिक करें herzindagi.com