वुडन फर्नीचर साफ करने के आसान हैक्स


Geetu Katyal
2023-01-04,17:22 IST
www.herzindagi.com

    आज हम आपको बताने वाले हैं साफ-सफाई से जुड़े कुछ ऐसे हैक्स जिनकी मदद से आपका फर्नीचर आसानी से चमक उठेगा।

गर्म पानी करेगा मदद

    गर्म पानी की मदद से लकड़ी के फर्नीचर पर लगे दागों को आसानी से हटाया जा सकता है। आपको बस पानी गर्म कर उसमें कपड़ा गिला करना है। अब इस कपड़े से दाग को हटाएं।

डिटर्जेंट का घोल

    गंदे से गंदे दाग को साफ करने के लिए डिटर्जेंट एक अच्छा विकल्प है। आपको बस पानी में डिटर्जेंट डालकर घोल तैयार करना है। अब घोल को दाग पर डालें और साफ कपड़े से रब करें।

बेकिंग सोडा भी अच्छा विकल्प

    डिटर्जेंट की तरह आप 1 चम्मच बेकिंग सोडा की मदद से भी अपने फर्नीचर को चमका सकते हैं। जिद्दी दागों को हटाने के लिए बेकिंग सोडा एक अच्छा विकल्प है।

जिद्दी दाग है तो ये करें

    अक्सर फर्नीचर पर जिद्दी दाग लग जाते हैं। ऐसी परिस्थिति में आप फर्नीचर को सिरके की मदद से साफ कर सकते हैं। आपको पानी और सिरका दोनों को मिलाकर दागों को साफ करना है।

कठोर चीजों का ना करें इस्तेमाल

    बर्तन धोने के लिए लोहे के जूने का इस्तेमाल किया जाता है। इस तरह की चीजों से आप फर्नीचर को साफ ना करें। ऐसा करने से फर्नीचर पर स्क्रैच आ जाएंगे।

क्लीनिंग सॉल्यूशन का करें उपयोग

    घर में मौजूद चीजों के साथ-साथ आप फर्नीचर को साफ करने के लिए क्लीनिंग सॉल्यूशन भी खरीद सकते हैं। 50 से 100 रुपये के अंदर आपको क्लीनिंग सॉल्यूशन के ढेर सारे विकल्प मिल जाएंगे।

बनाएं होममेड स्प्रे

    जरूरी नहीं है कि आप सफाई के लिए मार्केट से ही सामान खरीदें। बेकिंग सोडा और नींबू आदि को पानी में मिलाकर आप घर भी भी फर्नीचर साफ करने का स्प्रे बना सकते हैं।

    तो ये थे कुछ टिप्स जिनकी मदद से आप आसानी से लकड़ी के फर्नीचर को साफ कर सकते हैं। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इस तरह की अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें herzindagi.com पर।