पति के दोस्त करते हैं परेशान तो ये टिप्स आएंगे काम


Samvida Tiwari
2023-01-23,13:43 IST
www.herzindagi.com

    अगर आपकी नई -नई शादी हुई है और पार्टनर के दोस्तों की कुछ आदतें आपको पसंद नहीं आती हैं तो उन्हें डील करने के आसान तरीके जरूर जान लें।

ओवर फ्रेंडली दोस्तों को करें हैंडल

    शादी के बाद नई नवेली दुल्हन के लिए आने वाली चुनौतियों में से एक है पति के ओवर फ्रेंडली दोस्तों को हैंडल करना। आइए Head Fortis School Mental Health Program की Clinical Psychologist, Mimansa Singh Tanwar से जानें उन्हें हैंडल करने के तरीके।

लगाएं दोस्तों की नीयत का पता

    भले ही पति के दोस्तों की नीयत का पता लगा पाना मुश्किल है लेकिन उनके हाव-भाव से इस बात का पता लगाने की कोशिश करें कि वो आपके साथ कैसा व्यवहार करते हैं।

कैसे जानें दोस्तों की नीयत

    अगर कोई दोस्त बिना वजह आपके आस-पास आकर बातें कर रहा है और कुछ भद्दे मजाक कर रहा है तो समझें कि उनका रवैया आपके लिए गलत है और आप उनसे दूरी बनाएं।

पार्टनर से करें शेयर

    अगर पति का कोई ऐसा दोस्त है जो आपके लिए गलत नजरिया रखता है तो इस बात के बारे में पार्टनर को तुरंत बताएं। बातों को छिपाना किसी समस्या का हल नहीं है।

पार्टनर की सही पहचान करें

    आपके लिए इस बात का पता लगाना भी जरूरी है कि कहीं आपका पार्टनर अपने ओवर फ्रेंडली दोस्तों के साथ मिलकर आपका मजाक तो नहीं बना रहा है।

दोस्तों को एक मौका दें

    किसी भी दोस्त के बारे में पहली बार में ही कोई धारणा न बनाएं। अगर बार-बार कोई आपके साथ अलग व्यवहार कर रहा है तो समझें कि वो सच में गलत है।

अच्छे दोस्तों के साथ रखें बॉन्डिंग

    अगर पार्टनर के दोस्तों का व्यवहार आपके प्रति ठीक है तो दोस्तों के साथ आप भी अच्छी बॉन्डिंग बनाने की कोशिश करें। अच्छे दोस्त हमेशा आपकी मदद के लिए तैयार रहते हैं, जो एक अच्छी शादी के लिए जरूरी है।

    अगर आप इन बातों का ध्यान रखेंगी तो पति दोस्तों को भी आसानी से हैंडल कर पाएंगी और पार्टनर के साथ भी बॉन्डिंग स्ट्रांग कर पाएंगी। स्टोरी अच्छी लगी हो तो शेयर करें और ऐसी अन्य स्टोरी जानने के लिए क्लिक करें herzindahi.com