By Anuradha Gupta 22 September 2020 www.herzindagi.com

टेंशन खत्‍म
करेंगे 5 वास्तु टिप्‍स

घर के सदस्‍यों के बीच रोज हो रही टेंशन को खत्म कर रिश्तों को मजबूत बनाना चाहती हैं तो इन 5 वास्तु टिप्स को जरूर अपनाएं।

गणेश जी की प्रतिमा रखें

घर के लिविंग रूम में या ऐसे स्थान पर जहां सबकी नजर पड़ती हो, वहां गणेश जी की मूर्ति लगाएं। इससे घर में पॉजिटिविटी आती है और परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ता है।

मोती की अंगूठी पहनें

घर के किसी भी सदस्‍य जिसे बहुत अधिक गुस्‍सा आता है, उसे मोती की अंगूठी पहननी चाहिए। मोती से दिमाग ठंडा होता है। इससे घर में लड़ाई-झगड़े की संभावनाएं कम हो जाती हैं।

कंदंब के पेड़ की शाखा लगाएं

अगर परिवार में दो पुरुषों के बीच तनाव रहता है या पिता-पुत्र के संबंध अच्छे नहीं हैं तो आपको आपने घर में कंदंब के पेड़ की शाखा लगानी चाहिए, इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है।

पानी की दिशा बदलें

घर में पैसों को लेकर लड़ाई-झगड़े हो रहे हैं तो आपको भरे हुए पानी का पात्र घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि का वास बना रहेगा।

लाल रंग का कपड़ा ना पहनें

सास-बहू के बीच तनाव रहता है तो दोनों को एक साथ एक ही दिन, लाल रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। लाल रंग क्रोध का प्रतीक माना जाता है। यदि घर में सदस्‍यों के बीच अधिक झगड़े हो रहे हैं तो घर में कम से कम लाल रंग का इस्‍तेमाल करें।

ये आसान वास्तु टिप्स अपनाकर आप भी अपना जीवन बेहतर बना सकती हैं। घर से जुड़े और भी वास्‍तु टिप्‍स पढ़ना चाहती हैं तो विजिट करती रहें herzindagi.com