By Saudamini Singh 18 August 2020 www.herzindagi.com

वेडिंग गिफ्ट के 10 आइडियाज

# वेलनेस किट

वेडिंग कपल के लिए आप गिफ्ट में ऐसी चीजें दे सकती हैं, जो दुल्हा और दुल्हन, दोनों के ही काम आए। वेलनेस किट में आप फेस क्रीम, मॉइश्चराइजर, फेसवाश जैसी चीजें दे सकती हैं। आप चाहें तो इस किट में मेन्स इलेक्ट्रिक रेजर और स्ट्रेटनर/कर्लर आदि भी शामिल कर सकती हैं।

# पेंटिंग

न्यूली वेड कपल को आप लक्ष्मी-गणेश या शिवजी जैसी कोई भगवान की छोटी सी तस्वीर गिफ्ट कर सकती हैं। ऐसी तस्वीरें बेडरूम में लगाना कपल को पसंद आएगा। आप चाहें तो डिजिटल फोटो फ्रेम भी दे सकती हैं।

# हनीमून पैकेज

अगर आपको वेडिंग कपल की शादी के बाद उनके प्लान के बारे में पता है तो आप उनके लिए एक हनीमून पैकेज बुक करके उन्हें बेहतरीन गिफ्ट दे सकती हैं।

# डिनर

किसी अच्छे रेस्टोरेंट में आप कपल के लिए डिनर की बुकिंग कर सकती हैं। आपका यह तोहफा कपल को खुशनुमा पल साथ में बिताने का अच्छा मौका देगा।

# Cash

आप चाहें तो न्यूली वेड कपल को गिफ्ट में कैश दे सकते हैं। यह रकम आपकी इच्छानुसार हो सकती है। इसे कपल अपनी जरूरत के काम में खर्च कर सकता है।

# हाथ से बनी तस्वीर

अगर आप पेटिंग का शौक रखती हैं तो कपल को हैंड मेड पेंटिंग गिफ्ट कर सकती है, जिसमें कपल मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हों। आप चाहें तो कपल की तस्वीर वाले कप भी डिजाइन कराकर उन्हें गिफ्ट कर सकती हैं।

# पर्सनलाइज्ड बेडशीट

शादी के बाद सारे कपल्स नॉर्मल तरीके से जिंदगी गुजारते हैं। ऐसे में आप उन्हें एक पर्सनलाइज्ड बेडशीट गिफ्ट कर सकती हैं। इस पर आराम करते हुए उन्हें स्पेशल फील होगा।

# चॉकलेट बास्केट

चॉकलेट खाने के बाद हर किसी को अच्छा फील होता है। न्यूली वेड कपल को अच्छा फील कराने के लिए आप भी उन्हें चॉकलेट बास्केट गिफ्ट कर सकती हैं।

# पर्सनलाइज्ड टी-शर्ट्स

शादी के बाद कपल्स अक्सर अपनी फोटो क्लिक करते हैं। ऐसे फोटोशूट के लिए आप उन्हें पर्सनलाइज्ड टी-शर्ट्स गिफ्ट कर सकते हैं। ऐसा गिफ्ट कपल्स को हमेशा के लिए याद रह जाता है।

# पर्सनलाइज्ड पेन

कपल को गिफ्ट में पर्सनलाइज्ड पेन दिए जा सकते हैं, जिन पर उनके नाम लिखे हुए हों। ऐसा गिफ्ट कपल को बहुत पसंद आएगा। इन पेन का यूज करते हुए वे आपको याद करेंगे।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे जरूर शेयर करें। घर को बेहतर बनाने से जुड़ी अपडेट्स पाने के लिए विजिट करती रहें।
herzindagi.com