ड्रेसिंग टेबल में इन आसान ट्रिक्स से लगाएं सामान


Megha Jain
2023-01-17,11:20 IST
www.herzindagi.com

    महिलाओं के पास सामान तो बहुत होता है जैसे कि कपड़े, एक्सेसरीज, ज्वलेरी, मेकअप प्रोडक्ट्स वगैराह। लेकिन, उन्हें ये सब मैनेज करना नहीं आता। वॉर्डरोब तो एक बार फिर भी कपड़ों से यूं ही भरकर बंद कर दें। लेकिन, ड्रेसिंग टेबल का सामान तो सामने ही दिखता है। इसलिए, आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स बताएंगे जिससे आप ड्रेसिंग टेबल में आसानी से सारा सामान सही ढंग से लगा सकेंगे -

बिंदी बॉक्स

    आप बिंदी के लिए बॉक्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन बॉक्स में आप बिंदियों को पत्ते पर लगाकर बाद में आसानी से छाट और मैचिंग बिंदी ढ़ूंढ़ सकती हैं।

रिंग बॉक्स

    आप बड़ी हो या छोटी दोनों तरह की रिंग्स को बॉक्स में रख सकते हैं। इनके लिए अलग से बॉक्स आते हैं जिनमें आप इन्हें रखकर बाद में तुरंत निकालकर पहन सकते हैं।

कल्चर और पिंस

    आप छोटे कल्चर और पिन्स के लिए छोटे बॉक्स का इस्तेमाल करके ड्रेसिंग टेबल में रखें। इससे वो टूटेंगे भी नहीं और आसानी से मिल भी जाएंगे।

ब्यूटी प्रोडक्ट्स

    ड्रेसिंग मॉइस्चराइजर, टोनर, फेस क्रीम, हैंड लोशन, सनस्क्रीन जैसे रोजाना इस्तेमाल किए जाने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स को खुली बास्केट में रखकर शीशे के आगे ही रख लें।

मेकअप ब्रश

    मेकअप ब्रश और टूल्स को हमेशा ड्रेसिंग टेबल में बने हुए बॉक्स में ही रखें। इसके अलावा अगर मेकअप का सामान ऊपर रखा है तो, जिप लॉक बैग में ही रखें।

ज्वेलरी बॉक्स

    ज्वेलरी में इयररिंग्स को अलग और नेकलेस को अलग बॉक्स में रखें। इससे आपको मैचिंग ज्वेलरी आसानी से मिल जाएगी। माला को जिप पाउच में अलग-अलग रखें।

कंघी

    ड्रेसिंग टेबल को हमेशा साफ-सुथरा और मैनेज बनाए रखने के लिए कंघियों को कंघी स्टैंड में ही रखें। इससे वो क्लीन लगेगा।

    अगर आप भी अपना ड्रेसिंग टेबल मैनेज करना चाहती हैं तो, इन टिप्स की मदद से करें। स्टोरी अच्छी लगी तो लाइक और शेयर करें। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें herzindagi.com।