By Samvida

सुहागरात का कमरा
डेकोर आइडिया

08 January 2021 www.herzindagi.com

शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन के लिए पहली रात बेहद खास होती है। ऐसे में आपके बेडरूम की सजावट भी बेहद खास होनी चाहिए। वहीं इन तरीकों के जरिए सुहागरात के कमरे को रोमांटिक टच दे सकें।

फूलों से सजाएं बेड

बेड को फूलों से सजा दें, इस दौरान दिल का शेप या फिर तौलिये की मदद से हंसों का जोड़ा बना सकती हैं। वहीं बेड को सजाने के लिए ताजे फूलों का इस्तेमाल करें, ताकी इसकी खुशबू आती रहे।

बुके से बदलें कमरे का लुक

बेड के अलावा बेडरूम का लुक बदलने के लिए आप बुके का उपयोग करें। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि पूरे कमरे में सिर्फ बुके ही रख दें। बेड के पास मौजूद साइड टेबल, कुर्सी या फिर सोफे पर बुके रख सकती हैं।

कैंडल की मदद से दें रोमांस का टच

रोमांटिक टच देने के लिए आप कमरे में कैंडल का इस्तेमाल कर सकती हैं। मार्केट में अलग-अलग शेप के कैंडल उपलब्ध है, ऐसे में कमरे के डेकोरेशन के हिसाब से इसका उपयोग कर सकती हैं।

फूलों का झूमर लगाएं

बेडरूम में एक सुंदर सा ताजे फूलों का झूमर लगाएं। अगर आप चाहें तो झूमर के आसपास कई लाइट्स भी लगा सकती हैं, इससे रूम खूबसूरत दिखेगा।

खाने पीने की चीजों को भी करें शामिल

सुहागरात को स्पेशल बनाने के लिए रूम में ड्रिंक या फिर खाने-पीने की चीजों को जरूर रखें। कपल की पसंद के अनुसार इन चीजों को रखें तो अधिक बेहतर रहेगा।

अगर आपको यह लेख अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें herzindagi.com से।