By Shruti Dixit

90 के दशक की टॉप थ्रिलर फिल्में

25 August 2021 www.herzindagi.com

90 के दशक में फिल्मों को लेकर बहुत सारे एक्सपेरिमेंट्स किए जा रहे थे और फिल्मी कंटेंट में भी बदलाव आ रहा था।

धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री विधवा मां और अंधी बहन के कॉन्सेप्ट से आगे बढ़कर हीरोइनों को भी महत्व देना शुरू कर रही थी और कहानियों पर काम हो रहा था।

90 के दशक की सभी फिल्में सिर्फ चीप कॉमेडी तक ही सीमित नहीं रही थीं बल्कि इनमें तो थ्रिलर भी बहुत अच्छी बन रही थी।

आज हम आपको 90 के दशक की कुछ खास थ्रिलर फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।

# कौन

अगर आपने पहले ये फिल्म नहीं देखी तो इसे देखिए जरूर। सिर्फ तीन लोगों और 1 घर में बनाई इस फिल्म का सस्पेंस आपको डरा देगा। उर्मिला, मनोज बाजपेयी और सुशांत सिंह की ये फिल्म काफी रोचक है।

# गुप्त

फिल्म 'गुप्त' में आखिर में जब कातिल का पता चलता है तो लोगों को यकीन नहीं होता कि वाकई कहानी को कैसे मोड़ा गया है। अपने जमाने की बेस्ट थ्रिलर फिल्मों में से एक है ये फिल्म।

# खिलाड़ी

अक्षय कुमार की खिलाड़ी सीरीज की पहली कड़ी यही फिल्म थी जिसमें 4 में से 1 दोस्त का कत्ल हो जाता है और फिल्म का थ्रिल कातिल को पकड़ने तक खत्म नहीं होगा।

# संघर्ष

इस फिल्म ने आशुतोष राणा को नेशनल अवॉर्ड दिलवा दिया था और इस फिल्म में जितने ट्विस्ट और टर्न है वो आपको आज भी चौंका सकते हैं।

# दुश्मन

बेमिसाल गाने, काजोल का डबल रोल और आशुतोष राणा का डरावना रूप इस फिल्म की जान है। ये फिल्म 90's की बेस्ट फिल्मों में से एक है।

# बाज़ीगर

शाहरुख खान के निगेटिव रोल वाली ये फिल्म बहुत ही खास है और इस फिल्म में शाहरुख एक हीरो भी हैं और विलेन भी।

# 100 डेज

इंटरेस्टिंग टाइटल के साथ माधुरी और जैकी श्रॉफ की इस फिल्म की कहानी भी बहुत रोचक है जिसमें घर की दीवार के अंदर मौजूद एक लाश के बारे में पता लगाया जाता है।

# गुमराह

आज भी श्रीदेवी की बेस्ट फिल्मों में से एक इसे कहा जा सकता है। गुमराह फिल्म का सस्पेंस भी बहुत अच्छा है और इसकी एंडिंग भी।

# मोहरा

सिर्फ रवीना के गाने के लिए ये फिल्म अपने थ्रिल के लिए भी बहुत फेमस है। यहां एक सस्पेंस और 20 साल पुरानी कहानी का बेजोड़ कॉम्बिनेशन दिखाया गया है।

# डर

शाहरुख खान की इस फिल्म ने जिस तरह का सस्पेंस बिल्ड किया था वो तारीफ के काबिल है। यहां हीरो नहीं बल्कि विलेन के बारे में ज्यादा चर्चा हुई थी।

ये सारी फिल्में बेजोड़ हैं और अगर आप बीते हुए जमाने की कोई सस्पेंस फिल्म देखना चाहते हैं तो ये बहुत ही अच्छी साबित हो सकती हैं।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com से।