12 डरावनी फिल्मों के बारे में जानें

By Smriti Kiran 15 September 2021 www.herzindagi.com

अगर आपको हॉरर फिल्में देखना पसंद है तो आज हम आपको बताएंगे कुछ डरावनी फिल्मों के बारे में, जिसे अकेले में देखकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे।

# 13 बी

13 बी एक बॉलीवुड हॉरर मूवी है। आर माधवन इस फिल्म में लीड रोल में हैं। फिल्म में 13 बी माधवन के घर का नंबर है, जहां वो अपने परिवार के साथ शिफ्ट होते हैं और इनके साथ डरावनी घटनाएं होती हैं।

# एनाबेल

एनाबेल एक हॉलीवुड हॉरर फिल्म है। यह फिल्म दो महिलाओं और एक पुरुष की जिंदगी के ईर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें एक भूतिया गुड़िया के आने के बाद तीनों की जिंदगी बदल जाती है।

# रात

साल 1992 में राम गोपाल वर्मा द्वारा बनाई गई फिल्म रात बहुत डरावनी है। इस फिल्म में इसके मुख्य किरदार रेवती की जिंदगी की परेशानी को दिखाया गया है, जो उसके पिता के कार से एक बिल्ली के टकराने से शुरू होता है।

# राज

2002 में महेश भट्ट के द्वारा बनाई गई यह फिल्म बेहद डरावनी है। इस फिल्म में बताया गया है कि कैसे एक बुरी आत्मा वैवाहिक रिश्ते को तोड़ना चाहती है।

# रोजमैरी

यह एक हॉलीवुड हॉरर फिल्म है। रोजमैरी एक ऐसी डरावनी फिल्म है जिसमें एक मां ऐसे बच्चे को जन्म देती है, जो जन्म से ही शैतान बन जाता है।

# रागिनी एमएमएस

रागिनी एमएमएस अमेरिकी हॉरर फिल्म 'पैरानॉर्मल एक्टिविटी' से प्रेरित बहुत डरावनी मूवी है। यह फिल्म हॉरर के साथ-साथ काफी ससपेंसिव भी है।

# वास्तु शास्त्र

यह फिल्म राम गोपाल वर्मा ने बनाई। इसमें लीड रोल में सुष्मिता सेन है, जो एक घर लेती है। घर के बाहर एक पेड़ होता है, जिसमें भूतों का साया होता है।

# 1920

फिल्म 1920 विक्रम भट्ट द्वारा बनाई गई है। यह बहुत डरावनी फिल्म है। इसमें धार्मिक पूजा-पाठ से भूतों को भगाने का दिखाया गया है।

# क्लिक

संगीथ सिवन ने 2010 में क्लिक फिल्म बनाई। यह फिल्म शटर की रिमेक है। यह फिल्म बहुत डरावनी है।

# हॉन्टेड

हॉन्टेड फिल्म विक्रम भट्ट और अरुण रंगचारी द्वारा बनाई गई है। यह बहुत डरावनी फिल्म है। इसमें 3डी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

# कौन

इस फिल्म में एक आदमी का दावा है कि वह एक अच्छा लड़का और एक पुलिस निरीक्षक है, जो युवती के घर में प्रवेश करने की कोशिश करता है। यह 1999 के दशक की सुपर हॉरर फिल्म थी।

# कोहरा

कोहरा एक बॉलीवुड हॉरर फिल्म है, जिसे डीफ़्ने डु मॉरीयर के 1938 का उपन्यास, रेबेका से तैयार किया गया था। यह फिल्म 1964 में आई थी।

अगर आपको हॉरर फिल्में देखने का शौक है तो ये सब फिल्में देख सकते हैं साथ ही अगर यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी जानने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com से।