By Samvida Tiwari

रविवार के दिन करें एस्ट्रो के 7 उपाय

09 July 2021 www.herzindagi.com

अगर आप घर की सुख समृद्धि के साथ धन लाभ भी चाहती हैं तो रविवार के दिन किए गए एस्ट्रो के ये 7 उपाय कारगर हैं।

# सूर्य को अर्घ्य दें

रविवार की सुबह प्रथम स्नान आदि करके सूर्य देव को जल का अर्घ्य दें और जल के लोटे में थोड़ा सिंदूर और तिल डालें। ॐ सूर्य देवाय नमः का जाप करते हुए सूरज को अर्घ्य देने से माता लक्ष्मी की विशेष कृपा दृष्टि प्राप्त होती है।

# पीपल के पेड़ में दीया जलाएं

पीपल के पेड़ में माता लक्ष्मी का वास होता है और इसकी पूजा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं तथा घर को धन धान्य से भर देती हैं। रविवार को संध्या काल में पीपल के वृक्ष के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।

# एक साथ पूजन करें

यदि रविवार के दिन घर के मंदिर में दीपक प्रज्ज्वलित करके घर के सभी लोग एक साथ पूजन करते हैं तो ये विशेष रूप से फलदायी होता है। ऐसा करने से गणपति प्रसन्न होते हैं और उनके पूजन से माता लक्ष्मी अपने भक्तों की आर्थिक स्थिति ठीक करती हैं।

# मछलियों को भोजन दें

पानी में माता लक्ष्मी का वास होता है क्योंकि माता लक्ष्मी समुद्र मंथन के दौरान पानी से ही निकली थीं। इसलिए यदि रविवार के दिन नदी या तालाब में निवास करने वाली मछलियों को आटे की गोली खिलाई जाए तो लक्ष्मी माता की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

# सूर्य देवता की पूजा

रविवार सूर्य देवता का दिन होता है इसलिए इस दिन मुख्य रूप से सूर्य देवता का पूजन करना चाहिए। इस दिन उगते सूरज को नमन करते हुए शुद्ध तन और मन से आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करने से घर में सुख समृद्धि के साथ धन की प्राप्ति भी होती है।

# नई झाड़ू खरीदें

रविवार के दिन घर में नया झाड़ू जरूर लाएं और इस झाड़ू से पूरे घर की सफाई करें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी घर में धन की वर्षा करती हैं।

# गाय को रोटी खिलाएं

गाय में 33 करोड़ देवी देवताओं का वास होता है और ऐसा माना जाता है कि रविवार के दिन गाय को घी लगी हुई रोटी घी के साथ खिलाने से सभी देवी देवताओं की कृपा एक साथ प्राप्त होती है।

एस्ट्रो के ये सभी उपाय आपको कुछ ही दिनों में मालामाल कर सकते हैं। इसलिए रविवार के दिन ये उपाय जरूर आजमाएं और माता लक्ष्मी की कृपा पाएं।अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com
से