By Priyanka

गर्मियों में दुल्हन के मेकअप टिप्सस

30 April 2021 www.herzindagi.com

ब्राइडल मेकअप बेहद महत्वपूर्ण है, ऐसे में ज़्यादातर महिलायें लाइट मेकअप अप्लाई करती हैं। इसके अलावा गर्मियों में वाटरप्रूफ़ मेकअप भी लंबे वक़्त से लड़कियों के बीच एक क्रेज़ बना हुआ है।

# एसपीएफ फ़ाउंडेशन का इस्तेमाल

त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए एसपीएफ फ़ाउंडेशन एक आसान तरीक़ा है। यह आपकी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों से सुरक्षित रखने का काम करता है।

# त्वचा को रखें हाइड्रेट

गर्मियों में अक्सर त्वचा खिंची-खिंची नज़र आती है। ऐसे में अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए किसी अच्छी कंपनी के हाइड्रेटिंग वॉटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। वहीं त्वचा को अंदर से हाइड्रेट करने के लिए अधिक पानी पीना सबसे बेस्ट आइडिया है।

# शिमरी आईशैडो का उपयोग

गर्मियों में होने वाली शादी में डार्क या फिर हैवी आईशैडो इस्तेमाल करने के बजाय लाइट या फिर न्यूट्रल शेड्स को ट्राई करें। आप दिन और रात के अनुसार सिर्फ आपको शिमरी टच देना होगा।

# क्रीमी कॉन्टोर का इस्तेमाल

परफ़ेक्ट लुक के लिए लड़कियां कॉन्टोर का प्रयोग काफ़ी करती हैं।ऐसे में आप लाइट वेट और क्रीमी कॉन्टोर का उपयोग करें। यह आपके चेहरे की ख़ूबसूरती को न सिर्फ़ बढ़ाएगा, बल्कि नेचुरल लुक भी बरकरार रहेगा।

# वॉटरप्रूफ़ मेकअप का क्रेज़

समय के साथ लड़कियों ने अपनी विदाई में भले ही रोना छोड़ दिया हो, लेकिन गर्मियों में पसीना आज भी उनके मेकअप को ख़राब करने के लिए काफ़ी है। इसलिए ब्राइडल मेकअप के लिए वाटरप्रूफ़ मेकअप का ही इस्तेमाल करें।

# आइब्रो मेकअप जेल

अगर आपकी आईब्रो पतली हैं तो उसे पेंसिल से फिल करने के बजाय आप उन्हें शेप में रखने के लिए आईब्रो जेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहें तो इसका इस्तेमाल लैशेस के लिए भी कर सकती हैं।

# पाउडर ब्लश ना करें इस्तेमाल

गर्मियों में लिक्विड और क्रीमी क्रीम बेस्ट ऑप्शन मानी जा रही है। वहीं बेस्ट परिणामों के लिए आप हाइलाइटर का भी उपयोग कर सकती हैं। ब्लश के अलावा आप मैट लिपस्टिक की जगह हाई शाइन ग्लॉस का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

# सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल

मेकअप अप्लाई करने के बाद सबसे आख़िर में सेटिंग स्प्रे इस्तेमाल करना न भूलें। इससे आपका मेकअप न सिर्फ़ सेट हो जाएगा बल्कि ह्यूमिडिटी में भी मेकअप लंबे वक़्त तक बना रहेगा।

यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ।