क्या याद हैं आपको 90s के ये पॉपुलर फूड आइटम्स?


Ankita Bangwal
2023-01-04,16:02 IST
www.herzindagi.com

    90 के दशक की कई चीज़ें आप भी भूल गए होंगे। ऐसे ही कुछ फूड आइटम्स हमारे टाइम पर बड़े लोकप्रिय हुए थे क्या आपको याद है? चलिए आज आपको ऐसी कुछ यादों की गलियों में ले चलें।

मीठी सिगरेट

    नब्बे के बच्चों के बीच यह सिगरेट काफी लोकप्रिय हुआ करती थी। हम सभी इसे हाथ में लेकर बड़ी टशन में स्कूलों में घुमा करते। पेपरमिंट के स्वाद वाली यह सिगरेट हर दूसरे बच्चे की जेब में हुआ करती थी।

बबलगम

    ये चुइंगम तो अब हुआ पहले स्ट्रॉबेरी फ्लेवर वाला यह बबलगम बच्चों के बीच काफी फेमस था। बस 1 रुपये में मिलने वाला बबलगम आज बहुत कम जगहों पर देखा जाता है।

लॉलीपॉप्स

    आपको यह 90s वाला लॉलीपॉप याद है। यह मिलते अब भी हैं लोकिन वो पहली वाली बात अब नहीं होती। अगर आपको याद हो तो पहले लॉलीपॉप की स्टिक पर सिटी भी हुआ करती थी।

इमली के लड्डू

    हाजमे वाली टॉफी और इस इमली वाले लड्डू को कितने लोगों ने आज चखा है। याद है पहले ये 1 रुपये के 4 मिला करते हैं और कितने मीठे और स्वादिष्ट होते थे।

कप जेली

    उस समय में कप में मीठी जेली भी खूब आती थी। कुछ तो अलग-अलग फ्लेवर के साथ टॉय शेप में आती थी। हम बच्चे अक्सर अपने फेवरेट एनिमल टॉय के शेप में यह जेली खरीद लेते और दिन भर इसे खाते रहते थे।

संतरे की टॉफी

    क्या आपको इस टॉफी के बारे में कुछ भी याद है? यह टॉफी भी 1 रुपये की 4 मिलती थी। यह पहले ऑरेंज रंग के रैपर में ही आती थी और बिल्कुल संतरे का स्वाद इसमें होता था।

खट्टा-मीठा चूरण

    यह स्कूल और ट्यूशन के बाहर मिलता था। पतले पैकेट में ये पाइप वाले खट्टे मीठे चूरण खाने में कितना मजा आता था। इसे ज्यादा खाने से चीभ भी जलन लगती थी और पैरेंट्स इसे खाते देख लें तो बड़ी डांट पड़ती थी। याद आया!

    क्या आपको ये आइटम्स याद आए? अगर आपको यह लेख पढ़कर मजा आया तो इसे लाइक करें और ऐसे लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com hindi