Vastu Tips- घर में खुशहाली लाते हैं ये पौधे


Nikki Rai
2022-09-23,10:34 IST
www.herzindagi.com

    वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगे पेड़-पौधों का जीवन पर बहुत असर पड़ता है। इन्हें घर में लगाने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है। ऐसे में घर में इन पौधों को जरूर शामिल करें। आइए जानें-

मनी प्लांट

    इसे लगाने से सौभाग्य और समृद्धि आती है। यह आपके घर में ऑक्सीजन के लेवल को भी बढ़ाता है, जो आपके घर और जीवन में ताजगी भरकर आपके तनाव को भी दूर करता है।

रोजमैरी

    इस पौधे के औषधिय गुण कमाल के हैं। घर में इसे लगाने से तनाव कम होता है। ये घर की अशुद्धियों और विषाक्त पदार्थों को खत्म करता है और सकारात्मकता लाता है।

तुलसी

    अपने औषधिय गुणों के लिए जानी जाने वाली तुलसी के कई फायदे हैं। इसे घर में लगाना वास्तु शास्त्र में काफी शुभ माना गया है। ऐसा माना जाता है, इससे घर में लक्ष्मी आती है।

बांस का पौधा

    ये पौधा जीवन में सुख-समृद्धि और सफलता लाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इस पौधे को सही दिशा में लगाया जाए, तो जीवन में खुशहाली और सफलता मिलती है।

एलोवेरा का पौधा

    ऐसा माना जाता है एलोवेरा का पौधा घर से नकारात्मक ऊर्जा और दुर्भाग्य को खत्म करता है। ये आपके घर की शोभा बढ़ाने के साथ जिंदगी में भी खुशहाली लाता है।

आइवी बेल

    इस पौधे को बहुत अच्छा एयर फिल्टर माना गया है। इसे लगाने से घर का वातावरण शुद्ध होता है। एक अच्छा माहौल जीवन को खुशहाल बनाता है। इसे घर में लगाना भी बहुत आसान है।

आप भी लगाएं

    आप भी चाहती हैं कि आपके जीवन और घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास हो, तो इन खुशहाली के पौधों को आज ही अपने घर का हिस्सा बनाएं।

    स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इस तरह की अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें herzindagi.com