पीपल के पत्तों से करें ये उपाय, नहीं होगी धन की कमी


Nikki Rai
2022-12-21,17:01 IST
www.herzindagi.com

    हिंदू धर्म में कई ऐसे पेड़ पौधे हैं, जिनको बहुत ही शुभ माना गया है। ऐसे ही पीपल के पत्तों को भी शास्त्रों में बहुत चमत्कारी और पवित्र माना गया है। इससे किए गए कुछ अचूक उपाय आपके जीवन को बदल सकते हैं। आइए जानें-

एक्सपर्ट की राय

    पीपल के पेड़ की पत्तियों के कुछ आसान उपाय आपके जीवन में धन वर्षा और कई बड़े बदलाव कर सकते हैं। आइए Life Coach और Astrologer Sheetal Shaparia से जानें इनके आसान उपायों के बारे में-

धन लाभ के लिए

    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन किसी मंदिर के बाहर लगे हुए पीपल के पेड़ का एक पत्ता लेकर उसे गंगाजल से धोएं। इस पर एक चुटकी हल्दी लगाएं और 7 दिन लक्ष्मी माता के चरणों में रखने के बाद इसे तिजोरी में रखें। इससे आपको धन लाभ होगा।

अच्छी नौकरी के लिए

    अगर आपको अच्छी नौकरी नहीं मिल रही है, तो ऐसे में मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्तों पर चंदन से श्री राम का नाम लिखें। इसे हनुमान मंदिर में चढ़ा दें। आपको सफलता मिलेगी।

कर्ज मुक्ति के लिए

    अगर आप पर कर्ज का बोझ है, तो मंगलवार के दिन एक पीपल का पत्ता लें और इसमें पीला सिन्दूर और चमेली का तेल रखें। इसके बाद इसे हनुमान जी को अर्पित कर टीका अपने माथे पर लगाएं।

धन हानि से बचने के लिए

    अगर आपको बार-बार धन की हानि होती है, तो इससे बचने के लिए आप मंगलवार या शनिवार को एक पीपल का पत्ता तोड़ें और इसमें चंदन से माता लक्ष्मी का नाम लिखें। इसे हफ्तेभर मंदिर में रखें और फिर घर के पैसों वाले स्थान पर ही रखें।

समस्याएं दूर करें

    अगर आपके जीवन में बहुत ज्यादा कष्ट और समस्याएं हैं, तो रविवार की शाम को पीपल के पत्ते पर अपनी इच्छा लिखकर सी नदी में बहा दें। इससे जीवन की समस्याएं कम हो सकती हैं।

सुख-शांति के लिए

    अगर घर में सुख-शांति चाहते हैं, तो इसके लिए मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्तों पर चंदन से श्री राम का नाम लिखें। इसे हनुमान मंदिर में चढ़ा दें। इससे आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

    अपने जीवन के कष्टों को कम करने के लिए आप भी पीपल के पत्तों के ये उपाय आजमा सकती हैं। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इस तरह की अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें herzindagi.com