किसी की इन चीजों को न करें इस्तेमाल, हो जाएंगे कंगाल


Smriti Kiran
2023-01-15,07:46 IST
www.herzindagi.com

    कई लोगों की आदत होती है कुछ भी जरूरत होने पर दूसरों से मांग लेने की, लेकिन आपको बता दें कि वास्तु के हिसाब से इसे सही नहीं माना गया है। आइए जानें दूसरों की कौन-कौन सी चीजें इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए।

घड़ी

    भूलकर भी किसी से घड़ी मांगकर नहीं पहननी चाहिए क्योंकि घड़ी समय से जुड़ा होता है। अगर घड़ी पहनने वाले व्यक्ति का समय खराब चल रहा है और वो घड़ी आपने पहन ली तो आपका भी समय खराब हो सकता है।

कपड़े

    वास्तु के अनुसार, कभी भी किसी दूसरे के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। इससे निगेटिव एनर्जी के साथ ही शरीर में मौजूद बैक्टीरिया का भी ट्रांसफर होता है।

जूते- चप्पल

    किसी दूसरे के चप्पल-जूते भी नहीं पहनना चाहिए। इससे दरिद्रता आ सकती है, साथ ही शनि का दुष्प्रभाव भी पड़ जाता है।

कलम

    जरूरत पड़ने पर लोग अक्सर दूसरों से कलम ले लिया करते हैं, लेकिन आपको बता दें कि ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे करियर पर बुरा असर पड़ने के साथ ही आर्थिक स्थिति भी कमजोर होती है।

अंगूठी

    वास्तु के अनुसार, किसी दूसरे की अंगूठी भी मांग कर नहीं पहननी चाहिए। इससे सेहत, जीवन और आर्थिक स्थिति सामने वाले से जुड़ जाती है, इसलिए ऐसा करने से बचना चाहिए।

रुमाल

    स्वास्थ्य के लिहाज से रूमाल शेयर नहीं करना चाहिए। इससे बैक्टीरिया ट्रांसफर हो सकते हैं और वास्तु के हिसाब से ऐसा करने से रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है।

    इन सब चीजों के अलावा तौलिया, मेकअप का सामान, आई प्रोडक्ट्स आदि शेयर करने से भी बचें। इससे सेहत पर असर हो सकता है।

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करें। ऐसी तमाम जानकारी के लिए पढ़ते रहें herzindagi.com