पैसे गिनते वक्त ना करें ये भूल, नाराज होती हैं मां लक्ष्मी


Geetu Katyal
2023-01-09,12:14 IST
www.herzindagi.com

    वास्तु शास्त्र के मुताबिक पैसों को गिनते वक्त लापरवाही करना आपकी मुश्किलें बड़ा सकता है। आज हम आपको पैसों को गिनते वक्त किन बातों का ध्यान रखना चाहिए यही बताने वाले हैं।

नोटों पर ना लगाएं थूक

    आपने अक्सर लोगों को नोट गिनते वक्त पैसों पर थूक लगाते हुए देखा होगा लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। नोट पर थूक लगाना अशुभ माना जाता है।

पैसों को गिराने से बचें

    अक्सर हम खुल्ले पैसों को घर के किसी भी हिस्से में रख देते हैं। इसी वजह से बहुत बार पैसे गिर जाते हैं। ऐसे में बेहतर यही रहेगा कि आप पैसों को किसी सही जगह पर रखें।

पैसों से कभी ना खेलें

    पैसों के साथ खेलने से भी लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हैं इसलिए आप कभी भी सिक्कों को उछालने की भूल ना करें। साथ ही अगर घर का कोई छोटा सदस्य भी ऐसा करता है तो उसे भी मना करें।

झूठे हाथ ना लगाएं

    खाना खाते वक्त या किसी भी परिस्थिति में झूठे हाथों से पैसों को ना छुएं। झूठे हाथों से पैसे छूने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं।

घमंड ना करें

    एक प्रसिद्ध कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि कभी भी पैसों का घमंड नहीं करना चाहिए। माना जाता है कि पैसा हाथ की मेल की तरह होता है जो घमंड करने से चला जाता है।

साफ जगह पर रखें

    पैसों को कभी भी गंदी जगह पर ना रखें। हमेशा साफ और सुरक्षित जगह पर ही पैसों को रखना चाहिए।

जरूरतमंद की करें मदद

    जरूरतमंद लोगों की मदद करना बहुत अच्छा माना जाता है। ऐसे में जितना हो सके आप अपने पैसों से दूसरों की मदद करने की कोशिश करें।

    तो ये थी कुछ बातें जिनका पैसों को गिनते वक्त ध्यान रखना चाहिए। स्टोरी अच्छी लगी हो तो शेयर करें और ऐसी अन्य स्टोरी जानने के लिए क्लिक करें herzindahi.com पर।