ब्राइड्स के लिए चेकलिस्ट

By Samvida 29 December 2020 www.herzindagi.com



अपनी शादी में सबसे ज्यादा खूबसूरत दुल्हन बनना चाहती हैं, तो आपको यहां बताए गए ब्यूटी अपॉइंटमेंट्स जरूर लेने चाहिए।

# डायटीशियन के पास जाएं

लड़कियां शादी के दिन पतली दिखना चाहती हैं, लेकिन उनके द्वारा की गयी डाइटिंग और ज्यादा व्यायाम से उनके चेहरे का ग्लो ख़त्म होने लगता है। इसलिए शादी से पहले डिएटिशियन के पास जाएं और उनके द्वारा दिए गए डाइट प्लान को फॉलो करें।

# डर्मेटोलॉजिस्ट या त्वचा विशेषज्ञ

आपकी स्किन और बाल परफेक्ट क्यों न हों लेकिन आपको एक बार डर्मेटोलॉजिस्ट से अपॉइंटमेंट जरूर फिक्स करानी चाहिए। डर्मेटोलॉजिस्ट आपकी त्वचा की देखभाल के लिए सही स्किनकेयर प्रोडक्ट्स और विटामिन्स, मिनरल्स से भरपूर मेडिसिन्स दे सकता है।

# डेंटिस्ट से लें अपॉइंटमेंट

आप डेंटिस्ट का अपॉइंटमेंट लें, जिससे दांतों से जुड़ी कोई परेशानी न हो सके और आपकी मुस्कराहट आपकी खूबसूरती को बढ़ा सके। खासकर यदि आपके दांतों में पीलापन है तो जरूर डेंटिस्ट के पास जाएं।

# हेयर स्टाइलिस्ट या कलरिस्ट

आप बालों को नया रूप देने के लिए हेयर कलरिस्ट के साथ अपॉइंटमेंट जरूर फिक्स करें और बालों को नया लुक दें। इसके अलावा यदि हेयर कट की जरूरत है तो बालों की ट्रिंमिंग करें। लेकिन हेयर कट शादी के कम से कम 2 महीने पहले करवाएं।

# फेशियल ट्रीटमेंट लें

फेशियल आपकी शादी से पहले सबसे महत्वपूर्ण सौंदर्य प्रक्रियाओं में से एक है। शादी के कुछ दिन पहले फेशियल ट्रीटमेंट जरूर करवाएं। फेस पर किया गया मसाज आपकी स्किन में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है साथ ही त्वचा का ग्लो कायम रखता है।

# मैनिक्योरिस्ट और पैडीक्योरिस्ट

अपने हाथों और पैरों को शानदार बनाने के लिए अपनी शादी के कुछ दिन पहले अपने मैनीक्योरिस्ट और पैडीक्योरिस्ट से अपॉइंटमेंट लेना न भूलें। ये आपके हाथों और पैरों की खूबसूरती बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे।

आप भी शादी की तैयारी कर रही हैं, तो यहाँ बताई गई जगहों का अपॉइंटमेंट आज ही फिक्स कर लें और शादी के दिन बन जाएं सबसे खूबसूरत ब्राइड। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हमारी वेबसाइट herzindagi.com से