अंडरवियर्स खरीदने से पहले जानें ये बात


Smriti Kiran
www.herzindagi.com

    कई महिलाओं को लगता है, अंडरवियर खरीदने का मतलब सिर्फ उनके कलर और स्टाइल के बारे में ध्यान देना है तो आप बिल्कुल गलत हैं।

    अंडवियर खरीदने से पहले अपनी वजाइना के बारे में अच्छी तरह से सोचना चाहिए। आइए आपको बताते हैं इसके कुछ खास टिप्स-

आरामदायक

    ऐसे अंडरवियर ही खरीदें, जो आपके लिए आरामदायक हों। दरअसल हर महिला का शरीर अलग होता है। इसलिए अपने शरीर के अनुसार ही अंडरवियर खरीदें।

साइज का रखें ध्यान

    इसके अलावा अंडरवियर के साइज के बारे में भी ध्यान रखें। गलत साइज के अंडरवियर से वजाइना में जलन पैदा हो सकता है। साथ ही रैसेज भी हो सकते हैं।

छोटे साइज के अंडरवियर

    अंडरवियर को अपने से छोटे साइज में न खरीदें। इससे जलन व खुजली की समस्या हो सकती है। खराब फिटिंग के अंडरवियर से दूर रहना चाहिए।

लेस वाले अंडरवियर

    कई महिलाएं लेस वाले अंडरवियर खरीदना पसंद करती हैं। इसे आप कभी-कभी जरूर पहन सकती हैं, लेकिन इसे रोज पहनने से इचिंग हो सकती है।

कपड़े की क्वालिटी

    अंडरवियर के कपड़े देखकर ही खरीदें जैसे सिंथेटिक कपड़े के अंडरवियर कभी नहीं पहनना चाहिए। इससे आपके बट में जलन हो सकता है।

थोंग्स न पहनें

    थोंग्स से भी आपके वजाइना को तकलीफ हो सकती है। इसलिए ख्याल रखें कि ज्यादा टाइट व लूज अंडरवियर आपको असहज महसूस करा सकते हैं।

कॉटन कपड़ा है बेस्ट

    प्योर कॉटन से बना हुआ अंडरवियर सबसे अच्छा होता है। इसलिए कॉटन के कपड़े से बना अंडरवियर ही पहनें। यह आपकी वजाइना को स्वस्थ रखता है।

एक्सरसाइज के बाद बदलें अंडरवियर

    एक्सरसाइज करने के बाद हमेशा अंडरवियर चेंज करना चाहिए क्योंकि एक्सरसाइज के बाद पसीना आता है और इससे इंफेक्शन होने की संभावना बढ़ जाती है।

रोजाना चेंज करें

    रोजाना अंडरवियर बदलना चाहिए और साफ करना चाहिए। किसी वजह से दिन में अगर अंडरवियर गीली हो जाए तो उसे बदल लेना बेहतर है।

ऐसे धोएं अंडरवियर

    अंडरवियर को किसी स्ट्रॉन्ग डिटरजेंट से धोना चाहिए। इसके लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करें। साथ ही कोई एंटीबैक्टीरियल स्प्रे यूज करें, जिससे इसमें मौजूद बैक्टीरिया खत्म हो सके।

ऐसे सुखाएं

    अंडरवियर को कभी भी धूल वाली जगह पर न सुखाएं। इससे वेजाइनल इंफेक्शन या फिर यूरिनेरी इंफेक्शन का खतरा हो सकता है। इसे सुखाने के लिए ड्रायर का यूज भी न करें।

    स्टोरी अच्छी लगी हो तो शेयर करें। साथ ही ऐसी अन्य स्टोरी जानने के लिए क्लिक करें herzindagi.com