By Samvida
15 January 2021
www.herzindagi.com

फिल्मों के लिए
छोड़ा करियर

आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसी प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने फिल्मों में अपनी जगह बनाने के लिए अपना बना बनाया करियर दांव पर लगा दिया।

# तापसी पन्नू

उन्होंने पहले नई दिल्ली में गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया था।

# जैकलीन फर्नांडीज

फिल्मों में आने से पहले साल 2006 में जैकलीन मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। जैकलीन फर्नांडिस पहले मॉडलिंग करती थीं और बहुत से रैंप शोज़ में हिस्सा भी लेती थीं।

# परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा खुशकिस्मत थीं क्योंकि उनका कॉर्पोरेट काम उनके अभिनय करियर के साथ ओवरलैप हुआ। निवेश बैंकिंग में मजबूत रुचि के साथ, उन्होंने यूके के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री प्राप्त की।

# अमीषा पटेल

अर्थशास्त्र में डिग्री हासिल करने के साथ, अमीषा पटेल उसी क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए मैसाचुसेट्स से भारत लौटीं लेकिन उन्होंने अपना करियर छोड़कर सत्यदेव दुबे के थियेटर समूह में शामिल होने का फैसला किया, जहाँ उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की।

# सोहा अली खान

लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में मास्टर्स की डिग्री हासिल करने वाली अभिनेत्री ने पारिवारिक परंपरा के अनुरूप फिल्मों में आने का फैसला करने से पहले फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक के लिए काम किया।

इस तरह ये अभिनेत्रियां अपने करियर को छोड़कर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए आईं और आज सफलता की बुलंदियों पर हैं। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ