किचन सिंक से आ रही है बदबू, आजमाएं ये हैक्स


Nikki Rai
2022-12-04,10:58 IST
www.herzindagi.com

    किचन सिंक को सही से साफ ना किया जाए, तो उसमें से बदबू आने लगती है। ऐेसे में किचन में काम करना मुश्किल हो जाता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप हमारे गजब के हैक्स ट्राई कर सकते हैं। आइए जानें-

बेकिंग सोडा

    सबसे पहले अपने किचन सिंक में बेकिंग सोडा छिड़क दें। इसे छिड़कने के 5 मिनट बाद स्क्रब या जूने से सिंक को रगड़कर साफ करें। इससे सिंक की गंदी बदबू दूर हो जाएगी।

संतरे के छिलके

    सिंक की गंदी बदबू को दूर करने के लिए आप संतरे के छिलके का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। संतरे के छिलके को सिंक पर रगड़ें। कुछ देर इसे ऐसे ही छोड़ दें और फिर पानी से साफ कर लें।

नेप्थलीन की गोली

    सिंक की बदबू को दूर करने का एक आसान तरीका है कि सिंक में नेप्थलीन की गोली डालकर छोड़ दें। इससे आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

सफेद सिरका

    अगर आपके किचन सिंक से बहुत ज्यादा बदबू आने लगी है, तो उसे दूर करने के लिए आप सफेद सिरके से सिंक को साफ करें। ये बहुत ही असरकारी तरीका है।

नींबू के छिलके

    नींबू के छिलके को फेंकने की जगह आप अपने सिंक की बदबू को दूर करने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। इस्तेमाल नींबू पर नमक लगाकर पूरे सिंक पर रगड़ें। इससे महक खुशबू में बदल जाएगी।

पुदीने का तेल

    आप सिंक की महक को दूर करने के लिए उसमें सफाई के बाद पुदीने का तेल डाल सकती हैं। अगर तेल नहीं है, तो पुदीने के पत्तों को सिंक में रगड़ भी सकते हैं।

ड्रेनेज सिस्टम की सफाई

    कई बार ड्रेनेज सिस्टम की सही से सफाई ना होने के कारण भी सिंक से बदबू आने लगती है। ऐसे में बदबू को दूर करने के लिए पहले ड्रनेज सिस्टम की अच्छे से सफाई करें।

    अपने किचन सिकं की बदबू को दूर करने के लिए आप भी इन हैक्स को आजमा सकती हैं। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इस तरह की अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें herzindagi.com