सर्दियों में बेड गर्म रखने के टिप्स


Megha Jain
2022-11-30,12:21 IST
www.herzindagi.com

    सर्दियों के मौसम में सारी चीजें बहुत जल्दी ठंडी हो जाती हैं। चाहे वो खाना हो या दरवाजा या बेड। ठंडे बेड पर ना तो बैठा जाता और ना ही सो सकते हैं। लेकिन, कुछ हैक्स की मदद से इस चीज से बचा जा सकता है। चलिए, कुछ टिप्स से आपको बेड गर्म रखने के तरीके बताते हैं -

लाइट

    बेड के पास लगी लाइट से निकलने वाली गरमाहट कुछ ही देर में पूरे कमरे को गर्म कर देती है। इसके लिए लेम्प की मदद भी ले सकते हैं।

अंगीठी

    सर्दियों में अंगीठी के आगे बैठना बहुत पसंद किया जाता है। कुछ मिनट के लिए कमरे में हल्की गर्म अंगीठी रखने से बेड गर्म हो जाएगा।

पर्दों का रखें ध्यान

    खिड़की में मौजूद छोटे-छोटे छेद से ठंडी हवा आ जाती है जो बेड और पूरे कमरे को ठंडा कर देती है। इसलिए, मोटे पर्दे ही इस समस्या से बचा सकते हैं।

हॉट वाटर बोटल

    हॉट वाटर बोतल किसी भी जगह को गर्म कर देती है। इस बोतल में पानी डालकर बेड पर सोने से पहले कुछ देर के लिए रखने से बेड गर्म हो जाएगा।

हीटर

    सर्दियों में लोगों को हीटर भी बेहद पसंद आता है। इसलिए, बेड के पास थोड़ी देर हीटर को ऑन करके रखने से वो गर्म हो जाएगा।

कंबल

    कंबल में सॉफ्ट और गर्म कपड़ा यूज होता है। ऐसे में चादर की जगह कंबल बिछाने से गद्दा बहुत अच्छे से गर्म हो जाएगा।

वॉर्म शीट्स

    बेड पर वॉर्म शीट्स बिछाने से उसे लंबे टाइम तक के लिए गर्म रखा जा सकता है। इसके लिए सोने से पहले ही उन्हें बेड पर बिछा दें।

    आप भी अपने बेड और कमरे को गर्म रखने के लिए इन टिप्स को जरूर आजमाएं। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें herzindagi.com।