सनमाइका को साफ करने के तरीके


Megha Jain
2023-01-04,08:10 IST
www.herzindagi.com

    वुडेन फर्नीचर पर लगी सनमाइका लगती तो बेहद खूबसूरत है। लेकिन, उसे साफ बनाए रखने के लिए बहुत ध्यान देना पड़ता है। अगर उसकी साफ-सफाई पर ध्यान न दिया जाए तो, वो चिपचिपी होकर फर्नीचर की खूबसूरती को खराब करने लगती है। इसलिए, आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आप घर बैठे ही गंदी हो रही सनमाइका को चुटकियों में साफ कर लेंगे -

क्लीनिंग सॉल्यूशन

    क्लीनिंग सॉल्यूशन को फर्नीचर पर लगी सनमाइका पर स्प्रे करके सूखे कपड़े से रगड़ दें। इससे सनमाइका शीशे की तरह चमक उठेगी।

ग्लिसरीन

    एक शीशी में नींबू का रस, ग्लिसरीन और तेल डालकर क्लीनर बनाएं और इसे सनमाइका पर स्प्रे करें। इससे वो बिल्कुल साफ हो जाएगी।

बेकिंग सोडा

    एक स्प्रे बोतल में बेकिंग सोडा और गर्म पानी मिलाकर सनमाइका पर स्प्रे करें। कुछ देर बाद साफ करने पर वो पहले की तरह चमकने लगेगी।

विनेगर

    विनेगर में पानी मिक्स करके स्प्रे बोतल से डस्टर पर छिड़के और सनमाइका की सफाई करें। इस क्लीनर से वो बिल्कुल शीशे की तरह चमकने लगेगी।

नींबू का रस

    फर्नीचर की सनमाइका को साफ करने के लिए टार्टर और नींबू के रस को मिलाकर सनमाइका पर लगाकर छोड़ दें। बाद में उसे साफ कपड़े साफ कर लें।

एरोसोल

    एरोसोल को सनमाइका पर छिड़कें। इससे उस पर लगे दाग को आसानी से हटाया जा सकता है। बाद में इसे साफ कपड़े से पोंछने पर वो चमकने लगेगी।

डिटर्जेंट

    एक बोतल में डिटर्जेंट और गर्म पानी डालकर मिक्स करें। इसके साथ ही व्हाइट विनेगर डालकर मिक्स करें। इस क्लीनर से साफ करने पर सनमाइका चमक जाएगी।

    अगर आपके घर के फर्नीचर पर लगी सनमाइका भी चिपचिपी या गंदी हो गई है तो, इन टिप्स की मदद से उसे साफ कर लें। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें herzindagi.com।