माथे की लकीर बनाएगी आपको अमीर या फकीर


Gaveshna Sharma
2023-02-02,12:28 IST
www.herzindagi.com

    व्यक्ति के शरीर का हर एक अंग उसके व्यक्तित्व को दर्शाता है। इसी कड़ी में ज्योतिष एक्सपर्ट डॉ राधाकांत वत्स से जानेंगे माथे की लकीर क्या कहती है आपके भविष्य और पर्सनैलिटी के बारे में।

धन की लकीर

    व्यक्ति के माथे पर जो पहली लकीर उभर कर आती है वह धन की लकीर होती है। यह लकीर भौं के पास बनती है। यह लकीर जितनी साफ दिखती है व्यक्ति उतना ही अमीर बनता है।

स्वास्थ्य की लकीर

    माथे पर उभरने वाली दूसरी लकीर सेहत के लिए होती है। यह लकीर पहली लकीर के ऊपर और भौं के पास बनती है। लकीर जितनी गाढ़ी होती है व्यक्ति उतना ही सेहतमंद बना रहता है।

भाग्य की लकीर

    माथे पर नीचे की ओर से पड़ने वाली तीसरी लकीर भाग्य की लकीर मानी जाती है। यह लकीर बहुत कम लोगों के माथे पर देखने को मिलती है। ययह लकीर जिसके होती है वह हमेशा सफल होता है।

संघर्ष की लकीर

    माथे पर उभरने वाली चौथी लकीर जीवन में होने वाले संघर्षों और उतार-चढ़ावों को दर्शाती है। हालांकि यह लकीर 26 से 40 वर्ष तक के संघर्ष की ओर इशारा करती है।

तनाव की लकीर

    माथे पर पांचवी लकीर तनाव की ओर इशारा करती है। याने कि जिस भी व्यक्ति के माथे पर पांचवी लकीर होती है उसके वह आजीवन तनाव ग्रस्त रहता है और छोटी-छोटी बातों पर परेशान हो जाता है।

दैवीय लकीर

    माथे पर छठी लकीर दैवीय लकीर कहलाती है और इस लकीर का होना काफी हद तक असंभव है। लेकिन जिसके भी यह लकीर होती है उसके अंदर एक दिव्य तेज होता है।

करियर की लकीर

    यह लकीर अमूमन तौर पर पहली और दूसरी लकीर के बीच में एक छोटे से कट जैसी नजर आती है। जिस भी व्यक्ति के यह लकीर होती है उसका करियर एक अलग ही मुकाम हासिल करता है।

    अगर आपको स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इस तरह की अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें herzindagi.com