बच्चों के गले में चन्द्रमा पहनाने के फायदे


Samvida Tiwari
2023-01-20,15:24 IST
www.herzindagi.com

    बच्चे के जन्म के तुरंत बाद से ही लोग उन्हें बुरी नजर से बचाने का उपाय खोजने लगते हैं। ऐसे ही कुछ उपायों में से है बच्चों को गले में चांदी का चन्द्रमा पहनाना।

चंद्रमा के लॉकेट के फायदे

    चंद्रमा का लॉकेट छोटे बच्चों के गले में पहनाना कई तरह से फायदेमंद माना जाता है। ज्योतिष में इस लॉकेट को बच्चे के मानसिक और शारीरिक विकास के लिए उपयोगी माना जाता है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

    चंद्रमा का लॉकेट चांदी का होता है और ऐसा माना जाता है कि बच्चों के लिए चांदी कई तरह से फायदेमंद है। नारद संचार के ज्योतिष अनिल जैन जी ने इसके कई फायदों के बारे में बताया है,वो आप भी जानें।

चांदी का लॉकेट है शुभ

    ज्योतिष के अनुसार चांदी को चंद्रमा की धातु माना जाता है और चंद्रमा को मन का कारक बताया जाता है। चांदी मन को शांत रखती है इसलिए इसी धातु का लॉकेट ज्यादा शुभ होता है।

शरीर की ऊर्जा को करता है नियंत्रित

    चंद्रमा का लॉकेट बच्चों के शरीर से निकलने वाली ऊर्जा को उनके शरीर में वापस भेजने में मदद करता है जिससे बच्चा हमेशा मानसिक रूप से खुश रहता है।

स्वास्थ्य के लिए अच्छा है

    चन्द्रमा का लॉकेट बच्चों में ऊर्जा बनाए रखने और शरीर को सेहतमंद बनाने में मदद करता हो। जब बच्चे चांदी से बने चंद्रमा का लॉकेट गले में पहनते हैं तो इसका सीधा असर बच्चों के ऊपर होता है और बच्चे शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहते हैं।

शरीर ऊर्जावान रहता है

    चांदी का लॉकेट जब बच्चों के शरीर से स्पर्श करता है तब मन को शांत और शरीर को एक्टिव रखने में मदद करता है। चूंकि चंद्रमा मन का कारक है इसलिए गले में चंद्रमा पहनने से बुद्धि भी तेज होती है।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है

    चंद्रमा का लॉकेट गले में पहनने से बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मदद मिलती है। चंद्रमा बच्चे को रोगों से लड़ने की क्षमता प्रदान करता है और उसे स्वस्थ रखता है।

सकारात्मक प्रभाव डालता है

    चांदी का चंद्रमा बच्चों में सकारात्मक प्रभाव डालता है। ज्योतिष में कम से कम 10 साल की उम्र तक इस लॉकेट को बच्चों के गले में पहनाने की सलाह दी जाती है।

    यदि बच्चे को गले में चांदी का चंद्रमा पहनाया जाता है तो ये कई तरह से सकारात्मक प्रभाव डालने में मदद करता है। स्टोरी अच्छी लगी हो तो शेयर करें और ऐसी अन्य स्टोरी जानने के लिए क्लिक करें herzindahi.com