By Samvida 04 February 2021 www.herzindagi.com

शादी के लिए
हेयर स्टाइलिंग

अपनी शादी में स्टाइलिश लुक पाने के लिए आप बालों को कलर और कट करवाने के बारे में सोच रही हैं, तो यहां बताई गई टिप्स को जरूर फॉलो करें।

# सही हेयर स्टाइलिस्ट चुनें

जब आप अपना हेयर स्टाइलिस्ट चुन रही हैं तो अच्छी तरह से जांच-परख लें। इंटरनेट और अनुभवी लोगों से जानकारी लें। कभी भी हेयर कलर और हेयर कट किसी अनजान से न कराएं।

# हेयरकट शेड्यूल करना चाहिए

पहले से हेयर स्टाइलिस्ट के साथ चैट करें और बाल कटवाने का कार्यक्रम निर्धारित करने के लिए उनके सुझावों पर विचार करें। यदि आप अपने बालों को बढ़ने देने का फैसला कर रही हैं, तो इसे बढ़ने दें और अपने पहले कट को दो महीने पहले लगातार ट्रिम करें।

# सही कलर का चुनाव

भूरे और सुनहरे रंग के हल्के शेड हर किसी के लिए नहीं हो सकते हैं और यह आपका निर्णय है कि आप अपनी शादी से पहले प्रयोग करना चाहती हैं या नहीं। आपके लिए यह समझना जरूरी है कि आप खुद के बालों को किस रंग में देखकर सहज महसूस करती हैं।

# कब कराएं हेयर कलर

यदि आप पहली बार अपने बालों को कलर करवा रही हैं , तो आपको एक महीने पहले ही ऐसा करना चाहिए। जैसे ही आपके पास खाली समय हो अपनी हेयर स्टाइलिस्ट के पास पहुंचें और उनकी राय लें कि आपको अपने बालों के लुक की योजना कैसे शुरू करनी चाहिए।

इन सभी टिप्स को फॉलो करके आप अपनी शादी वाले दिन खूबसूरत बालों के साथ एक खूबसूरत दुल्हन की तरह नज़र आ सकती हैं। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ।