गुलाब के इन 7 चमत्कार से होगी धन की वर्षा


Smriti Kiran
www.herzindagi.com

    गुलाब प्रेम का प्रतीक होने के साथ ही खूबसूरती निखारने में काफी असरदार होता है, लेकिन क्या आप इससे जुड़े टोटके के बारे में जानते हैं अगर नहीं तो आइए जानें-

मन की इच्छा पूरी करे

    शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को ताजे गुलाब के 11 फूल हनुमान जी को अर्पित करें। ऐसा लगातार लगभग 11 मंगलवार तक करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और मन की इच्छा पूरी करते हैं।

रोजगार हेतु

    मंगलवार से शुरू करके लगभग 40 दिनों तक रोजाना सुबह नंगे पैर हनुमान जी के मंदिर जाएं और उन्हें लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से नौकरी जल्द मिलती है।

पैसों में बरकत

    मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली को एक साथ लेकर लाल कपड़े में बांधें और इसे मंदिर में एक सप्ताह के लिए रख दें। फिर मंदिर से उठाकर, जहां पैसों की तिजोरी हो वहां रखें।

बच्चों की नजर उतारें

    अगर बच्चा बीमार है और जो भी खाता है उसकी उल्टी कर देता है, तो ऐसे में एक पान के पत्ते पर एक बूंदी का लड्डू, पांच गुलाब के फूल रखें और बच्चे के ऊपर से 7 बार उसारकर चुपचाप किसी मंदिर में रखकर आ जाएं।

काम की बाधाएं दूर करे

    पूर्णिमा के दिन नहाने के बाद 3 गुलाब और 3 बेला या चमेली के फूल को किसी नदी में विसर्जित करें। लगातार 5 पूर्णिमा के दिन ऐसा करने से रूके हुए काम बनने लगेंगे।

धन के लिए

    पान में गुलाब की 7 पंखुड़ियां रखें और उस पान को मां दुर्गा को अर्पित करें। इस उपाय को करने से धन की प्राप्ति होती है।

करें मां लक्ष्मी की उपासना

    गुलाब के दूध से मां लक्ष्मी की उपासना करनी चाहिए। साथ ही हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी के मंदिर जाकर उन्हें गुलाब का फुल चढ़ाएं।

    स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें herzindagi.com