By Samvida Tiwari

आर्थिक लाभ के लिए फेंग शुई टिप्स

02 Aug 2021 www.herzindagi.com

अगर आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो रही है और धन व्यर्थ के कार्यों में नष्ट हो रहा है तो यहां बताए गए फेंग शुई टिप्स फॉलो करें।

# बांस के डंठल का पौधा लगाएं

फेंगशुई के अनुसार 6 बांस के डंठल वाला पौधा धन-समृद्धि को आकर्षित करता है। इस उपाय से आपका रुका हुआ धन भी वापस मिलेगा और यदि आप आर्थिक तनाव से जूझ रहे हैं तो इससे भी मुक्ति मिलेगी।

# विंड चाइम लगाएं

यदि घर के ईशान कोण में कोई दोष है तो व्यक्ति के अत्यधिक प्रयासों के बाद भी उसके व्यवसाय में प्रगति नहीं होती है। ऐसी स्थिति में आपको घर के इस स्थान पर एक सुन्दर विंड चाइम लगानी चाहिए।

# मछलियों का जोड़ा लटकाएं

मछलियों के सुन्दर जोड़े की आकृति को घर में किसी भी स्थान पर लटकाएं। ऐसा करने से धन में वृद्धि होगी और घर में सुख समृद्धि आएगी क्योंकि मछलियों को समृद्धि प्रतीक माना जाता है।

# हाथ ऊपर किया लाफ़िंग बुद्धा

यदि आपको ऐसा लगता है कि आपकी क़िस्मत आपका साथ नहीं दे रही है और सभी काम बिगड़ रहे हैं, तो आप दोनो हाथ ऊपर किया हुआ लाफ़िंग बुद्धा अपने घर के उत्तरी भाग में लगाएं।

# घर में फव्वारा लगाएं

यदि घर की पूर्वोत्तर दिशा में फव्वारा लगाया जाए तो यह अत्यंत शुभ माना जाता है, फेंग शुई के अनुसार फव्वारे के पानी का बहाव घर की ओर होने से माता लक्ष्मी का आशीर्वाद घर में सदैव बना रहता है।

# वेल्थ शिप लगाएं

आर्थिक लाभ और समृद्धि के लिए आप वेल्थ शिप को अपने घर या कार्यस्थल की नॉर्थ वेस्ट दिशा में रखें। ऐसा करने से संचित धन में वृद्धि होती है।

# फेंगशुई मेढक रखें

अगर आप फेंग शुई मेढक घर के लिविंग रूम में साउथ ईस्ट डायरेक्शन में रखते हैं तो ये आपके लिए बहुत भाग्यशाली साबित हो सकता है। यही नहीं फेंग शुई मेढक धन के आगमन के नए रास्ते भी खोलता है।

# लाल रिबन में तीन फ़ेंग शुई सिक्के

यदि घर कीआर्थिक स्थिति खराब हो रही है, तो धन की वृद्धि के लिए आप एक लाल रिबन में तीन फ़ेंगशुई सिक्के बांधकर किसी शुक्रवार को अपने घर के मुख्य द्वार पर लटका दें।

फेंग शुई की ये सभी टिप्स आपको मालामाल कर सकती हैं। इसलिए अगर आपको भी लगता है कि घर की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें herzindagi.com से।