शाहरुख खान के परिवार वालों के बारे में जानें


Shruti Dixit
2023-01-17,14:21 IST
www.herzindagi.com

    किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान के परिवार के बारे में कई लोग नहीं जानते। उनकी पत्नी और बच्चे तो फेमस हैं, लेकिन परिवार के बाकी लोगों का क्या?

शाहरुख के परिवार के सदस्य

    आज हम आपको शाहरुख खान के परिवार के सभी सदस्यों के बारे में बताएंगे जो उनके दिल के बहुत करीब रहे हैं।

शाहरुख के नाना शाहनवाज खान

    शाहरुख खान के नाना भी फ्रीडम फाइटर थे और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की सेना में थे। उन्होंने शाहरुख की मां को गोद लिया था। आजादी के बाद पहले आम चुनाव में कांग्रेस से जनरल शाहनवाज खान जीते थे।

शाहरुख खान के पिता मीर ताज मोहम्मद खान

    शाहरुख के पिता मीर ताज मोहम्मद खान एक फ्रीडम फाइटर भी थे। शाहरुख ने इसके बारे में एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता 15 साल की उम्र में देश के लिए लड़े थे।

शाहरुख खान की मां लतीफ फातिमा खान

    शाहरुख खान की मां लतीफ फातिमा खान एक सोशल वर्कर थीं और वो ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ी थीं और फर्स्ट क्लास मेजिस्ट्रेट थीं। शाहरुख ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो पहली मुस्लिम महिला थीं जिन्होंने इतना अचीव किया था।

शाहरुख के माता-पिता की मौत

    शाहरुख खान के माता-पिता की मौत बहुत जल्दी हो गई थी। पिता कैंसर के कारण चल बसे थे और मां 1990 में डायबिटीज की कॉम्प्लिकेशन के कारण नहीं रही थीं। शाहरुख को सुपरस्टार बनते हुए उनके माता-पिता नहीं देख पाए थे।

शाहरुख खान की बहन शहनाज लालरुख खान

    शाहरुख खान की बहन शहनाज लालरुख खान हैं। वो एकलौती ऐसी हैं जो शाहरुख के बहुत ज्यादा करीब हैं। शहनाज शाहरुख से 6 साल बड़ी हैं और उन्हें बहुत प्यार करती हैं।

शाहरुख की पत्नी गौरी खान

    शाहरुख की पत्नी गौरी खान बेहद स्टाइलिश और ग्लैमरस हैं। सुपरस्टार वाइफ होने के अलावा भी उनकी अपनी अलग छवि है और बतौर इंटीरियर डिजाइनर वो बहुत ही अच्छी तरह से अपना करियर आगे बढ़ा रही हैं। गौरी खान के स्टाइल सेंस की हमेशा तारीफ होती है।

शाहरुख के बड़े बेटे आर्यन खान

    आर्यन खान अपने करियर की शुरुआत 'द लॉयन किंग' से कर चुके हैं। इस फिल्म में उन्होंने वॉइस ओवर दिया था। वो फिल्म मेकिंग में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं।

शाहरुख की बेटी सुहाना खान

    सुहाना खान न्यूयॉर्क से एक्टिंग और फिल्म मेकिंग का कोर्स करके आई हैं। सुहाना जल्दी ही जोया अख्तर की फिल्म 'आर्चीज' में दिखने वाली हैं। वो अपने करियर को लेकर बहुत सजग हैं और अपने पिता की तरह एक्टिंग करना चाहती हैं।

शाहरुख के छोटे बेटे

    शाहरुख खान के छोटे बेटे आबराम खान बचपन से ही काफी एक्टिव हैं और मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग भी ले रहे हैं। आबराम फिलहाल स्कूल में हैं।

    शाहरुख के परिवार के बारे में ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इस स्टोरी को शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़ी रहें herzindagi.com से।