ब्राइडल
ज्वेलरी
टिप्स

By Samvida 04 February 2021 www.herzindagi.com

अगर आप अपनी शादी के लिए सही ज्वेलरी का चुनाव करना चाहती हैं, तो आपके लिए यहां बताई गयी बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

# इंटरनेट पर रिसर्च करें

ज्वेलरी खरीदने से पहले आपके लिए ये जान लेना बहुत जरूरी है कि लेटेस्ट फैशन के हिसाब से किस तरह की ज्वेलरी चलन में है। कई बार पूरी जानकारी न होने की वजह से दुल्हन, ब्राइडल वियर के साथ ऐसी ज्वेलरी कैरी करती है जो आउट ऑफ़ द फैशन है।

# स्टोन्स की सही कीमत पता करें

रत्नों और धातुओं की वर्तमान कीमत जानने के लिए अनुभवी लोगों से मदद लें और उस दिन खरीदारी करें जब ज्वेलरी उचित दाम पर उपलब्ध हो। इसके अलावा ज्वेलरी में लगने वाले स्टोन्स का कलर भी आपके ब्राइडल वियर से मैच करना चाहिए।

# लेटेस्ट डिज़ाइन

नवीनतम डिजाइनों की जांच करें और उन्हें खरीदने की कोशिश करें, ताकि आप आजकल के लेटेस्ट डिज़ाइन के अनुसार ज्वेलरी पहनकर खूबसूरत ब्राइड बन पाएं।

# पहले ऑउटफिट खरीदें

वेडिंग ज्वैलरी की खरीदारी आपके ब्राइडल आउटफिट को भी कॉम्प्लीमेंट करनी चाहिए। इसलिए आपके लिए पहले अपनी शादी के कपड़े खरीदना बेहतर है और फिर ब्राइडल वियर की मैचिंग के आभूषणों की खरीदारी करें।

# बहुत हैवी ज्वेलरी से बचें

शादी में लंबा नेकलेस पहन रही हैं तो ये ध्यान रखें कि उसके साथ बहुत हैवी ज्वेलरी न पहनें। आपकी गर्दन भी ज्वेलरी पहनने के बाद नज़र आनी चाहिए। नेकलाइन के चारों ओर आभूषण पहनेंगी तो यह आपके संपूर्ण ब्राइडल लुक को पूरा करेगा।

# लिमिटेड ज्वेलरी खरीदें

अलग प्रकार के आभूषण खरीदने की बजाय कम और खूबसूरत गहनों का चयन करें। शादी वाले दिन के लिए आराम सबसे महत्वपूर्ण चीज है और इसे नकारा नहीं जा सकता है। इसलिए कम ज्वैलरी पहनने में आरामदायक हो सकती है और ये आपके लुक को भी संवार सकती है।

यहाँ बताई गयी सभी टिप्स को फॉलो करके आप शादी के लिए खूबसूरत और ट्रेंडी ज्वेलरी तो खरीद ही सकती हैं, अपने ब्राइडल लुक की वजह से सबके आकर्षण का केंद्र भी बन सकती हैं। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट herzindagi.com के साथ।